मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा है कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती के उपलक्ष्य में छत्तीसगढ़ के हर गांव तक छत्तीसगढ़ी भाषा और स्थानीय बोलियों में गांधी जी के जीवन दर्शन के बारे में बताया जाएगा।

    मुख्यमंत्री आज नई दिल्ली में राष्ट्रपति भवन में आयोजित महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती की राष्ट्रीय समिति की बैठक को सम्बोधित कर रहे थे। राष्ट्रपति श्री रामनाथ कोविंद की अध्यक्षता में आयोजित इस बैठक में उपराष्ट्रपति श्री एम. वेंकैया नायडू, प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी, केन्द्रीय गृहमंत्री श्री राजनाथ सिंह, केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री श्री नितिन गडकरी और विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रियों सहित अन्य वरिष्ठ नेतागण उपस्थित थे।
    डॉ. रमन सिंह ने बैठक में बताया कि दो अक्टूबर 2019 को गांधी जी की 150 वीं जयंती मनाने के लिये छत्तीसगढ़ में राज्यस्तरीय समिति का गठन किया जाएगा। राज्य में वर्षभर गांधी जी के दर्शन के अनुरूप अस्पृश्यता निवारण, जातिवाद मिटाने, आपसी बंधुत्व बढ़ाने, स्वरोजगार, कुटीर उद्योग, खादी को बढ़ावा आदि पर आधारित कार्यक्रम किये जायेंगे। राज्य के स्कूल-कॉलेजों में गाँधीजी के जीवन दर्शन और स्वतंत्रता संग्राम में उनके महत्वपूर्ण योगदान के बारे में छात्र-छात्राओं को जानकारी दी जाएगी।

03-May-2018

Leave a Comment