नितिन कुमार भांडेकर

सलौनी उपजेल- कैदियों के रिश्तेदारों से मिलवाने और कैदियों तक मादक वस्तु उपलब्ध करवाने के नाम पर चल रहा है गोरखधंधा 

सलौनी उपजेल में चल रहा है जोरों से गोरखधंधा 

कैदियों के रिश्तेदारों से मिलवाने और कैदियों तक मादक वस्तु उपलब्ध करवाने के नाम पर सलोनी उपजेल के प्रहरी चला रहे गोरख धन्धा।

उपजेल का एक हवलदार ले रहा था 1000 रुपये घूस, स्टिंग ऑपरेशन में खुली जेल की  पोल.....


राजनांदगांव/ खैरागढ़ : एक कैदी के परिजन ने नाम उजागर न करने के शर्त में सियासत राजनीति न्यूज़ को यह वीडियो उपलब्ध करवाई है। आपको बता दें सलोनी उपजेल के प्रहरि द्वारा जेल में बन्द कैदियों के परिजनों से लगातार रुपये मांगे जाने की शिकायत लंबे अर्शे से मिल रही थी। जिसकी आज एक परिजन ने स्टिंग वीडियो मीडिया को दी है। जिसमें जेल प्रहरी की पोल सबूत के साथ खुल गयी है। ईतना तो हमें भी पता है कि स्थानीय प्रशासन को पहले से ही इस तरह के गोरखधंधों की जानकारी मिल चुकी थी, लेकिन इस पर किसी ने भी संज्ञान नहीं लिया ।

परिजन ने स्टिंग कर बनाई वीडियो :― 

जिले के सलौनी उपजेल का जेल प्रहरी हवलदार श्री सिंह द्वारा जेल में बन्द एक कैदि तक नशीली वस्तु पहुंचाने तथा जब चाहे तब बिना रोक टोक के मुलाखात करवाने के एवज में परिजन से 1000 रुपये लेते और कुछ मादक समान जिसकी खनक की आवाज शराब के बोतल के टकराने से उतपन्न ध्वनि जैसे आ रही है। जिसमें शराब ही हो सकता है। साथ ही जेल प्रहरी को 1000 रुपया और कुछ समान देते हुए जेल में बन्द कैदी को समान दे देने हेतु परिजन कह रहा है। खाखी की वर्दी पहने बाजू में तीन फित्त्ती लगाए प्रहरी बहादुर सिंह जी काफी बाहुदूरिता के साथ नियम कानून को ताक में रखकर ये सब धड़ल्ले करते नजर आ रहे हैं।

मोबाइल छुपाकर कैसे स्टिंग ऑपरेशन किया:―

विचाराधीन कैदी के रिश्तेदार सलौनी उपजेल में कैदी से मिलने पहुंचे थे,  वहीं युवक उपजेल पहुंचने से पहले ही अपने मोबाइल का कैमरा ऑन कर लेता है। जेल के बाहर पहुंचते ही सामने सिंह हवलदार प्रहरी से परिजन बात करते हुए अपने मोबाइल का कैमरा उसके तरफ करते हुए  वीडियो बना लेता है। 

      जेल प्रहरी लाल बहादुर सिंह उपजेल के सामने कैदियों के मुलाखात वाली जगह पर जहाँ सरकारी एंबुलेंस भी खड़ी है। जहाँ पर रिश्तेदार का इंतेजार शराब और पैसे के लिए खड़ा हुआ था
अब देखना ये है कि इस खबर के बाद जेल विभाग तथा जिला प्रशासन के उच्च अधिकारी क्या कार्यवाही करते हैं।

07-Jul-2021

Related Posts

Leave a Comment