स्वास्थ्य विभाग द्वारा चलाया जा रहा है राज्यव्यापी जागरूकता अभियान

रायपुर. 
 स्वास्थ्य मंत्री श्री टी.एस. सिंहदेव ने आज सिविल लाइन स्थित अपने शासकीय आवास में स्वास्थ्य विभाग द्वारा तैयार वायु प्रदूषण एवं इसके खतरों के बारे में जागरूक करने वाले पोस्टर का विमोचन किया। राज्य शासन के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग द्वारा संचालित राज्यव्यापी अभियान के तहत लोगों को जागरूक करने के लिए ये पोस्टर तैयार किए गए हैं। इन पोस्टरों के माध्यम से लोगों को वायु प्रदूषण के खतरों, इससे होने वाली बीमारियों और उनसे बचाव के बारे में जागरूक किया जाएगा। 

स्वास्थ्य मंत्री श्री सिंहदेव ने अभियान की सफलता के लिए स्वास्थ्य विभाग को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि वर्तमान कोविड-19 महामारी के दौर में वायु प्रदूषण का बढ़ता स्तर लोगों के लिए खतरनाक और जानलेवा हो सकता है। सर्दियों के मौसम में वायु प्रदूषण का स्तर बढ़ने से स्वास्थ्य पर हानिकारक प्रभाव पड़ता है। प्रदूषण का ऊंचा स्तर और कोरोना संक्रमण का संयोजन खतरनाक स्थिति पैदा कर सकता है। 

श्री सिंहदेव ने उम्मीद जताई कि यह अभियान राज्य के प्रत्येक नागरिक तक पहुंचेगा और उन्हें वायु प्रदूषण के खतरों, इससे होने वाली बीमारियों और उनसे बचाव के बारे में जागरूक करेगा। राज्य स्वास्थ्य संसाधन केंद्र के निदेशक डॉ. समीर गर्ग, जलवायु परिवर्तन के राज्य नोडल अधिकारी डॉ. कमलेश जैन और स्वास्थ्य विभाग के उप संचालक डॉ. जी. राव भी पोस्टर विमोचन के दौरान मौजूद थे।

05-Nov-2020

Related Posts

Leave a Comment