रायपुर : अगले महीने यानि अप्रैल से शराब दुकानों में शराब की बिक्री पर अनिवार्य रूप से बिल देना होगा। चाहे शराब दुकान देशी हो या विदेशी यह दोनों पर लागू होगा आज सोमवार 5 मार्च को वाणिज्यिक कर एवं उद्योग मंत्री अमर अग्रवाल ने यह निर्देश दिए हैं उन्होंने कहा की दुकानों में भीड़ होने या और कोई बहाना स्वीकार नहीं किया जाएगा। बिलिंग नहीं होने की सूचना मिलने पर संबंधित जिले के आबकारी अधिकारी सीधे जिम्मेदार होंगे और उन पर कठोर कारवाई की जाएगी।

मंत्री अग्रवाल ने लोगों से भी अपील की यदि कोई शिकायत हो तो टोल फ्री नंबर 14405 पर शिकायत करें इन टोल फ्री नम्बर पर मिले शिकायतों पर गंभीरता से कार्रवाई की जाएगी अग्रवाल ने आबकारी विभाग की टोल फ्री नंबर 14405 का व्यापक प्रचार-प्रसार करने के निर्देश भी दिए 
आबकारी मंत्री ने साफ चेताया है कि बिना बिलिंग और स्कैनिंग के शराब विक्रय किए जाने में यदि कोई तकनीकी दिक्कत अचानक सामने आती है, तो इसकी लिखित सूचना आबकारी संचालनालय को दी जाए। अन्यथा बख्शा नहीं जाएगा। अधिकारियांे ने बताया कि पिछले 11 महीनों में विभाग को 4 हजार 655 करोड़ रुपए की आबकारी राजस्व मिली है। श्री अग्रवाल ने जिलेवार देशी और विदेशी मदिरा दुकानों की खपत और आमदनी की समीक्षा भी की। उन्होंने अवैध मदिरा के खिलाफ अभियान तेज करने के निर्देश फ्लाईंग स्क्वायड के अधिकारियों को दिए। उन्होंने नए साल के लिए दुकानों के व्यवस्थापन और मदिरा परिवहन के लिए टेण्डर की प्रगति की भी जानकारी ली। बताया गया कि इस साल शराब परिवहन की दरें पिछले साल से तुलनात्मक रूप से कम आई है।

05-Mar-2018

Related Posts

Leave a Comment