TNIS

कोरिया : कोरिया जिले के विकासखण्ड मनेन्द्रगढ़ के अंतर्गत ग्राम पंचायत रोझी में गोधन विक्रेता महिलाओं फूलमती पति लल्ला एवं रिचबुंदिया पति सेम लाल के घर से गोबर चोरी होने की खबर झूठी और भ्रामक निकली, गौठान जांच समिति ने जांच कर इस खबर की खंडन किया है. इससे जाहिर होता है की प्रदेश के कुछ लोग सरकार की मंहती योजन 'गोधन न्याय योजन' आने से असंतुष्ट है जिसके चलते सरकार को बदनाम करने भ्रामक और झूठी खबरे फैला रहे है!, मिली जानकारी के मुताबिक घटना के संज्ञान में आते ही कलेक्टर श्री एस एन राठौर द्वारा आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए गए थे। उक्त घटना पर उन्होंने वस्तुस्थिति की तथ्यात्मक जानकारी देते हुए बताया है कि गौठान से किसी प्रकार की चोरी नहीं हुई। और अभी तक व्यक्तिगत गोबर चोरी की कोई शिकायत प्राप्त नहीं हुई है, यदि शिकायत प्राप्त होती है तो तत्काल एफ आई आर दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

     कलेक्टर श्री राठौर के निर्देश अनुसार संबंधित गौठान समिति द्वारा मामले में जांच की गई। जांच में दोनों महिलाओं ने गोबर चोरी ना होने की जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि उनके घर से गोबर चोरी नहीं हुआ है। पड़ोसी द्वारा व्यक्तिगत इस्तेमाल हेतु गोबर लिया गया था, जिसकी जानकारी बाद में महिलाओं को मिली।
 
       उल्लेखनीय है उक्त दोनों गोधन विक्रेता गोधन न्याय योजना के तहत पंजीकृत हैं एवं गौठान रोझी में गोबर विक्रय कर चुकी है। जिसका भुगतान भी उन्हें प्राप्त हो चुका है।

10-Aug-2020

Related Posts

Leave a Comment