जिला पंचायत CEO नर्मता ग़ांधी की शिकायत मुख्यमंत्री से सीईओ द्वारा मोटी रकम लेकर नियम विरुद्ध गलत विज्ञापन जारी कर वित्त विभाग से  बिना अनुमति प्राप्त किये स्टेनो टायपिस्ट की नियुक्ति किये जाने का लगाया आरोप भर्ती प्रकिया पर रोक लगाए जाने की मांग

डी.के.सोनी अधिवक्ता एवं आरटीआई कार्यकर्ता के द्वारा एक शिकायत आवेदन दिनांक 3 . 6.19 मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को दिया गया जिसमे जिला पंचायत अम्बिकापुर में नियम के विरुद्ध गलत विज्ञापन जारी कर विभिन्न पदों पर नियुक्ति किया जा रहा है जिसमे जिला पंचायत सीईओ नम्रता ग़ांधी के ऊपर अपने चहेते को नियुक्त करने का भी आरोप लगाया गया है। |

मुख्यमंत्री से डीके सोनी ने यह भी शिकायत की  कि मामला जिला पंचायत में स्टेनो टायपिस्ट की नियुक्ति का है जिसमे जिला पंचायत सीईओ नम्रता गांधी द्वारा अपने चहेते को लाभ पहुचने के लिये तथा नावेद नामक व्यक्ति की नियुक्ति करने के लिये छगशासन के बने नियमो एवं निर्देश को दरकिनार करते हुये दिनाक 14/6/19 को इंटरव्यू के लिये तिथि निर्धारित किया गया है डीके सोनी ने मुख्यमंत्री को जो ज्ञापन दिया गया है उसमें यह भी उल्लेख किया गया है कि छग शासन वित्त विभाग रायपुर के वित्त निर्देश 25/2018दिनाक 2/5/18 एवं वित्त निर्देश 09/2019 दिनाक 29/4/2019 का अवलोकन हो जिसमे वित्त विभाग द्वारा पूर्व से ही पूरे प्रदेश के सभी विभागों में सीधी भर्ती के रिक्त पदों को भरने के पूर्व वित्त विभाग की अनुमति प्राप्त करने के निर्देश जारी किये गए हैं। 

यह निर्देश राज्य के सभी शासकीय कार्यालय के साथ साथ सभी निगम मंडल आयोग तथा अनुदान प्राप्त स्वशासी संश्ठाओ आदि के लिये भी लागू है। अर्थात सीधी भर्ती पर पूर्ण रूप से समस्त विभागो में प्रतिबंध लगाया गया है लेकिन इन तथ्यों के अलावा अन्य काफी तथ्य कैसे स्टेनो टाइपिस्ट के बिना अंकसूची लिये या बिना उत्तीर्ण किये हुए व्यकित को नियुक्त करने हेतु पात्र घोषित किया गया है तथा जो पात्र हैं उन्हें आपत्र कर दिया गया है। 

डी.के. सोनी  द्वारा कलेक्टर एवं अन्य वरिष्ठ अधिकारीयो के पास शिकायत किया गया था लेकिन सीईओ नर्मता ग़ांधी सभी को दर किनार कर स्टेनो टायपिस्ट की नियुक्ति करने पर अड़ी हुई है जिसमे इंटरव्यू के भी दिनाक तय कर दिया गया है तथा नावेद नामक लड़के की नियुक्ति करने का प्रयाश कर रही है जो कि जिला पंचायत में पदस्थ अधीचक के परिवार का है ।      जिसके कारण मुख्यमंत्री से मिलकर उक्त तथ्यों की शिकायत की गई जिस पर मुख्यमंत्री ने तत्काल कारवाही करने का आस्वाशन दिया ।

04-Jun-2019

Related Posts

Leave a Comment