मतगणना के लिए लगेंगे 14-14 टेबल 

बेमेतरा : कलेक्टर श्री महादेव कावरे ने बीते दिन विभागीय अधिकारियों की बैठक लेकर जिले में लोकसभा चुनाव निर्विध्न, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण संपन्न होने के लिए बधाई एवं शुभकामनाएं दी। उन्होंने मतगणना की तैयारियों के संबंध में आवश्यक निर्देश दिए। दुर्ग संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत जिले के तीन विधानसभा क्षेत्रों की मतगणना 23 मई 2019 को सवेरे कृषि उपज मंडी परिसर में स्थापित स्ट्रांग रूम में की जाएगी। विधानसभावार मतगणना 14-14 टेबलों में होगी। हर टेबल के लिए एक-एक माइक्रो आब्र्जवर की ड्यूटी लगेगी। कलेक्टर ने बताया कि मतगणना कार्य के लिए पहली ट्रेनिंग शीघ्र आयोजित की जाएगी। कलेक्टर ने लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन अभियंता से मतगणना स्थल की बेरिकेटिंग के संबंध में जानकारी ली। कार्यपालन अभियंता ने बताया कि बेरिकेटिंग की कार्यवाही जारी है।

कलेक्टर ने वाहन पार्किंग स्थल को चिन्हांकित करने के निर्देश दिए। मतगणना स्थल में शासकीय सेवक, किसान उपभोक्ता बाजार गेट से प्रवेश करेंगे। इसी तरह अभ्यर्थी एवं उनके प्रतिनिधि दुर्ग रोड स्थित मुख्य गेट से प्रवेश करेंगे। फोटोयुक्त प्रवेश पास जारी होगा, उन्हें ही अंदर आने की पात्रता होगी। कलेक्टर ने खाद्य विभाग को नाश्ता एवं खाना की व्यवस्था, मुख्य नगर पालिका अधिकारी को सफाई व्यवस्था, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग को पेयजल की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। विद्युत विभाग के कार्यपालन अभियंता को विद्युत आपूर्ति निरंतर बनाये रखने को कहा। वैकल्पिक व्यवस्था के तौर पर जनरेटर की व्यवस्था कर लेंवे। मतगणना स्थल में पान, तम्बाकू, बीड़ी, सिगरेट प्रतिबंधित रहेगा। बैठक में, जिला पंचायत के सी.ई.ओ. श्री प्रकाश कुमार सर्वे, अपर कलेक्टर श्री एस.आर महिलांग सहित जिला स्तर के अधिकारी उपस्थित थे। 

मोबाईल फोन प्रतिबंधित - मतगणना के दौरान मतगणना कार्य में लगे अधिकारियों-कर्मचारियों के अलावा प्रत्याशियों एवं उनके निर्वाचन अभिकर्ताओं तथा मीडिया प्रतिनिधियों को मतगणना स्थल पर मोबाईल फोन ले जाने की अनुमति नहीं होगी। पत्रकारों को केवल मीडिया सेन्टर तक ही मोबाईल फोन ले जाने की छूट होगी।    
 

02-May-2019

Related Posts

Leave a Comment