बस्तर : कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गाँधी आज शनिवार 16 फरवरी को बस्तर पहुंचे राहुल गाँधी ने लोहंडीगुड़ा विकासखंड के धुरागांव में आयोजित किसान आदिवासी कृषक अधिकार सम्मेलन में मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि हमने वादा किया था छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनते ही दस दिन गिनना किसानों का कर्ज माफ कर दिया जाएगा. और सरकार बनते ही दिन नहीं घंटों में प्रदेश के किसानों का कर्ज माफ कर दिया गया. हजारों करोड़ रुपए जो आपका था, वो वापस किया.

राहुल ने पूर्व बीजेपी की सरकार पर भी हमला बोलते हुए कहा कि पिछली सरकार 1500-1600 रूपये प्रतिक्विंटल में धान खरीदी करते थे लेकिन कांग्रेस की सरकार आई तो अब किसानो को 2500 रूपये मिलने लगे रमन सिंह कहते थे पैसे नहीं है जब उस वक्त पैसे नहीं थे, तो फिर कांग्रेस की सरकार आते ही, पैसे कहां से आ गये, बीजेपी, आरएसएस, रमन सिंह के पास पैसे की कमी नहीं है, लेकिन वो आपलोगों के पैसे लेकर या तो अपना पाकेट भरते थे या फिर अपने 15 मित्रों के जेबों में डालते थे”

राहुल गांधी ने कहा कि जल, जंगल और जमीन पर आपका हक है. जंगल में जो उगता है, उसका भी फायदा आपको मिलना चाहिए. कांग्रेस सरकार ने आप से किए हुए सभी वादे एक-एक करके पूरा कर रही है। तेन्दूपत्ता संग्रहकों को अब 4 हजार रुपये मिल रहे हैं। भाजपा शासन में सिर्फ 25 सौ रुपये मिलते थे। राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस ने आदिवासियों को जमीन वापस करके बस्तर के लिए ऐतिहासिक काम किया है। ऐसा करने वाला छत्तीसगढ़ पहला राज्य है।

सभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने सबसे पहले पुलवामा हादसे में शहीद सीआरपीएफ के जवानों को नमन किया और उनके परिवार के साथ हमेशा साथ देने का वादा किया। फिर किसानो को संबोधित करने की शुरुआत की 

 
 
 
16-Feb-2019

Related Posts

Leave a Comment