रायपुर : मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने कहा है कि किसानों की समृद्धि से ही देश और राज्य में खुशहाली तथा बाजारों में रौनक आएगी। छत्तीसगढ़ के खजाने की एक-एक पाई का उपयोग प्रदेश की जनता के हित में किया जाएगा। राज्य सरकार ने जो वायदे किए हैं उन्हें अवश्य पूरा किया जाएगा। श्री बघेल आज राजधानी रायपुर के मोवा मोहल्ले में ओव्हरब्रिज के समीप आयोजित अभिनंदन समारोह को सम्बोधित कर रहे थे।

 उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने किसानों के 6100 करोड़ रूपए की कर्ज माफी और 2500 रूपए प्रति क्विंटल की दर से धान खरीदी के अपने वायदे पर अमल शुरू कर दिया है। श्री बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ देश का पहला राज्य है, जहां किसानों को हमारी सरकार ढाई हजार रूपए प्रति क्विंटल की दर से धान की कीमत दे रही है। श्री बघेल ने कहा कि किसानों की समृद्धि से ही राज्य और देश में खुशहाली आएगी।

किसानों के पास अगर पैसा आएगा तो उससे ग्रामीण अर्थव्यवस्था मजबूत होगी और बाजारों में भी रौनक आएगी। उन्होंने कहा कि समाज के सभी वर्गो की भागीदारी से छत्तीसगढ़ का विकास होगा। समारोह को वन, आवास और पर्यावरण मंत्री श्री मोहम्मद अकबर तथा नगर निगम रायपुर के महापौर श्री प्रमोद दुबे सहित श्री विनोद तिवारी ने भी समारोह को सम्बोधित किया। समारोह में खेल और युवा कल्याण मंत्री श्री उमेश पटेल, विधायक सर्वश्री सत्यनारायण शर्मा, विकास उपाध्याय और कुलदीप जुनेजा भी उपस्थित थे।

10-Jan-2019

Related Posts

Leave a Comment