कोरिया /चिरमिरी! भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा प्रदेश उपाध्यक्ष लखनलाल श्रीवास्तव के द्वारा निगम आयुक्त को विभिन्न समस्याओ को लेकर 11 सूत्रीय मांगों के एवज में ज्ञापन सौंपा। उक्त माँगों का निराकरण निगम के द्वारा 7 दिवस के अंदर नहीं किया गया तो पार्टी विवश होकर निगम कार्यालय के समक्ष धरना आंदोलन करने के लिए बाध्य होगी। जिसकी संपूर्ण ज़िम्मेदारी निगम प्रशासन की होगी।

ज्ञापन में लिखा है की :- 1. मोहन कॉलोनी से स्टीट लाइट विगत एक माह से बंद पड़ी है। यह स्थिति जब है, की केंद्र सरकार के द्वारा स्टीट लाइटो एलईडी बल्ब लगाने दिए है। फिर भी निगम प्रशासन समुचित तरीके से चिरमिरी क्षेत्राअंतर्गत स्टीट लाइटो का रख-रखाव न करने के कारण ऐसी परिस्थितिया निर्मित हो रही है।

2. वॉर्ड क्रमांक 9 -10 गेल्हापानी काली मंदिर दफाई, इटभट्टा दफाई, ऊपर धौड़ा भी एक माह से बंद पड़ी हुई है। जबकि हाथियों का उत्पात सबसे ज़्यादा गेल्हापानी की इन्ही कॉलोनियों में देखने को मिला,

 3. चित्ताझोर पोंड़ी वॉर्ड क्रमांक 01 विधुत लाइन का विस्तार न किये जाने के कारण यहाँ पर पूरा मोहल्ला अंधकार में रहता है, साथ ही कही पर भी स्टीट लाइट भी नहीं लगाई गई है। इन स्थानों पर सौभाग्य व एमडीएफ योज़ना मद से कार्य कराकर लोगों को विधुत सुविधा बहाल की जा सकती है।

4. गोदरीपारा मेनरोड़ न्यू टिकरापारा के पास पोल नंबर 31/466, 467 एवं वॉर्ड क्रमांक 28 में फुलबहरा के घर से लेकर वॉटरएटीएम तक स्टीट लाइट बंद है। लोगों को आवागमन में भारी परेशानी उठानी पड़ रही है।

5. गोदरीपारा वॉर्ड क्रमांक 28 , 31 व 32 में हनुमान मंदिर से मुन्ना गैरिज एवं प्रेमलाल छड़ीमंडी सहित दर्जनों नालियां वर्षो से सफ़ाई के लिए निगम प्रशासन का मुँह ताक रही है, विगत दिनों ही महापौर के.डोमरु रेड्डी के द्वारा वोर्डवासियो निगम का घेराव करने की सूचना पर छोटी-छोटी 5 नालियों की सफ़ाई कराइ गई, उसके बाद से किसी के द्वारा पुनः दर्जनों नलियों की सफ़ाई की सुध नहीं ली। वही वॉर्ड क्रमांक 32 में विश्वनाथ प्रधान के घर के पास सहित दूसरी नालियां भी जाम होने के कारण पूरा गंदा पानी रोड़ के माध्यमो से घरों में घुसता है।

6. वॉर्ड क्रमांक 32 में ही रोहित प्रधान, मलय, पंकज स्वाई के घर के पास से वाटर सप्लाई  3 इंची पाईप फूटा हुआ है। और बेकार में पानी बह रहा है। उसको ज़ल्द से ज़ल्द सुधरवाया जाए।

7. गोरखनाथ मंदिर में बाहर स्थित पाईप फट जाने के कारण समुचित तरीक़े से वॉटर  सफ्लाई नहीं हो पा रहा है। जिसकी तत्काल मरम्मद कराई जाए।

8. केराडोल वॉर्ड क्रमांक 01 चैतराम के घर रामप्रताप के घर तक पाईप लाइन बिछाकर उक्त मोहल्ले की पेयजल की समस्या अतिशीघ्र समाप्त की जाए।

 9. बुधराम के खेत के पास सीसी रोड़ के आगे ह्यूम पाईप डालकर आने-जाने के लिए सड़क बनवाई जाए।

 10. वॉर्ड क्रमांक 01 में ही केराडोल आंगनबाड़ी निज़ी मकान पर संचालित है, बच्चो को बैठने में असुविधा होती है, तत्त्काल शासकीय भवन बनवाया जाए।

11. निगम क्षेत्राअंतर्गत निगम प्रशासन को समस्त नालियों की सफ़ाई गर्मी के मौसम में करनी थी। परंतु आपके द्वारा सफ़ाई पर गर्मी के मौसम कोई भी ध्यान नहीं दिया गया। तथा जिस जग़ह पर ढ़ालनुमा नाली बनी हुई है। वह तो बरसात में साफ़ हो गई है। परंतु समतलीकरण नाली और नालाओ में बारिश के मौसम में गँदगी से जाम पड़ी हुई है, जिसके कारण बारिश का पानी गंदे नाले-नालियों के माध्यम से गंदा पानी रोड़ पर बहने से रोकने के लिए अतिशीघ्र समस्त नाला-नालियों की सफ़ाई कराइ जाए।

इस दौरान :- मो. रशीद, किशोर केशरवानी, ऋषिराज, ज्ञान सिंह लोधी, संजीत दत्ता, राणा मुखर्जी, बृजेश सिंह, अभिषेक कर, मोहित खरे आदि लोगों की अहम सहभागिता रही।

26-Jul-2018

Related Posts

Leave a Comment