बेंगलुरु। कर्नाटक विधानसभा चुनाव के परिणाम सामने आ रहे हैं. अभी तक के रुझानों के मुताबिक भाजपा सबसे बड़ी पार्टी है.कांग्रेस दूसरे और जेडीएस तीसरे स्थान पर है.भाजपा को स्पष्ट बहुमत नहीं मिला है.  अभी भी कुछ लोगों का आकलन है कि जेडीएस और कांग्रेस साथ आ जाए, तो भाजपा के जश्न पर पानी फिर सकता है.
एक बजे तक के आंकड़ों के मुताबिक भाजपा को 107 सीटें मिलने का अनुमान है. कांग्रेस को 74 और जेडीएस को 39 सीटें मिल सकती है. दो सीटें अन्य के खाते में दिखाई जा रही हैं. ऐसी स्थिति में जेडीएस के पास सत्ता की चाबी आ सकती है.
बीजेपी 106 सीटों पर जीतती दिखाई दे रही है. लेकिन बहुमत के आंकड़े से बीजेपी पीछे होते दिखाई दे रही है इसी बीच एक बड़ी खबर आ रही है कि सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस नेता सोनिया गांधी ने एचडी देवेगौड़ा से बात की है और वह एचडी कुमारस्वामी को कांग्रेस मुख्यमंत्री बनाने के लिये तैयार है. वहीं एक दलित उपमुख्यमंत्री बनाने की बात हो रही है.  गौरतलब है कि सदस्यीय विधानसभा की 222 सीटों पर 12 मई को मतदान हुआ था. आर आर नगर सीट पर चुनावी गड़बड़ी की शिकायत के चलते मतदान स्थगित कर दिया गया था. जयनगर सीट पर भाजपा उम्मीदवार के निधन के चलते मतदान टाल दिया गया था.

 

15-May-2018

Related Posts

Leave a Comment