प्रदेश प्रभारी भक्त चरण दास के नेतृत्व में कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल ने सोमवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव से मुलाकात की और उन्हें पार्टी नेता राहुल गांधी के भारत जोड़ो अभियान के लिए आमंत्रित किया।

सूत्रों ने कहा है कि दोनों नेताओं ने भाग लेने के लिए अपनी सहमति दे दी है, लेकिन उनकी तबीयत ठीक नहीं है, इसलिए उनके बेटे और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव उनके प्रतिनिधित्व कर सकते हैं।

इससे पहले दिन में, दास, राज्य प्रमुख मदन मोहन झा सहित अन्य नेताओं और नीतीश कुमार सरकार में कांग्रेस कोटे के मंत्रियों के साथ, पार्टी मुख्यालय सदाकत आश्रम में एक बैठक का हिस्सा थे।

बैठक के दौरान दो प्रस्तावों पर सहमति बनी- पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और राष्ट्रीय अध्यक्ष के चयन पर। सूत्रों के अनुसार झा का कार्यकाल कुछ दिनों में समाप्त हो जाएगा और जारी नहीं रह सकता है। राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में, उन्होंने सर्वसम्मति से राहुल गांधी का समर्थन किया है।

“हमारे पास दो प्रस्ताव हैं जो सोमवार को आए थे और उन्हें दिल्ली में पार्टी मुख्यालय को भेज दिया गया है। वर्तमान पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी इस पर निर्णय लेंगी, ”दास ने कहा।

दास ने यह भी कहा: “राहुल गांधी की भारत जोड़ी यात्रा ने देश में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच नई ऊर्जा दी है। वह बड़े पैमाने पर लोकप्रियता हासिल कर रहा है। लोग उनका समर्थन कर रहे हैं और हमें 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को हराने की उम्मीद है।

20-Sep-2022

Related Posts

Leave a Comment