सीबीएसई 12वीं परीक्षा का अकाउंट का पेपर लीक होने की खबर है. इसको लेकर हड़कम्प मच गया है। बोर्ड की बैठक चल रही है, माना जा रहा है कि पेपर रद हो सकता है। मेडी रिपोर्ट्स के अनुसार इस बात का पता चलते ही सीबीएसई ने तत्‍काल शीर्षस्‍ट पैनल की बैठक बुलाई है.पेपर लीक होने की पुष्टि दिल्‍ली के शिक्षामंत्री मनीष सिसोदिया ने भी की है.

बताया जा रहा है कि आज सुबह से ही व्‍हाट्सएप्‍प पर अकाउंट पेपर की कॉपी शेयर की जा रही थी. ऐसे में मनीष सिसोदिया ने पेपर का सैट मंगाकर उसे व्‍हाट्सएप्‍प के पेपर से क्रॉस चैक किया. जिसमें वही सवाल थे जो पेपर के सैट में थे. सिसोदिया के अनुसार सैट-2 का पर्चा लीक हुआ है. वहीं सीबीएसई के सूत्रों के मुताबिक पेपर लीक हुआ है लेकिन कोई भी छात्र यह पेपर लीक नहीं कर सकता. इसमें जरूर किसी अंदरूनी व्‍य‍क्ति का हाथ है. बोर्ड पेपर पूरी सुरक्षा में रखे जाते हैं, और सिर्फ बड़े अधिकारियों और शिक्षकों को ही इसकी जानकारी होती है. हालांकि सीबीएसई इस पूरे मामले पर बैठक कर रही है.

खास बात है कि दिल्‍ली के कई स्‍कूलों में सीबीएसई 12वीं अकाउंट की परीक्षा चल रही है. छात्र परीक्षा दे रहे हैं. हालांकि लीक हुए पेपर को लेकर संभावना जताई जा रही है कि सीबीएसई इस परीक्षा को रद कर सकता है.

15-Mar-2018

Leave a Comment