Report:Abdul Kalam

Place:Bengal

कोरोना वायरस महामारी के बीच देश दुर्गा पूजा सेलिब्रेट कर रहा है। भले ही, पंडालों में भीड़ कम हो। लेकिन त्योहार को लेकर लोगों में उत्साह कम नहीं है। सोशल मीडिया पर दुर्गा प्रतिमाओं की बहुत सी तस्वीरें वायरल हो रही हैं, जिनमें कोरोना काल की छाप है। फेसबुक यूजर Nittya Paul ने पश्चिम बंगाल के एक पंडाल से ऐसी ही शानदार प्रतिमाओं की तस्वीरें शेयर की हैं। इन फोटोज में मां दुर्गा को डॉक्टर और महिषासुर को ‘कोरोनासुर’ के रूप में दिखाया गया है

यह तस्वीरें यूजर ने 18 अक्टूबर को शेयर कीं। उन्होंने कैप्शन में बताया, ‘कोरोना से मां दुर्गा बचाएं। यह प्रतिमाएं सिलीगुड़ी में जितेन पॉल नाम के शिल्पी ने बनाई है।’ उनकी इस पोस्ट को आर्टिकल लिखे जाने तक 9 हजार से ज्यादा लाइक्स और 73 हजार शेयर मिल चुके हैं।

शशि थरूर ने भी मां दुर्गा की इस फोटो को शेयर किया और लिखा, ‘कोविड-19 थीम पर कोलकाता में मां दुर्गा की बेहतरीन प्रतिमा बनाई गई है। इस रचने वाले अज्ञात कलाकारों को प्रणाम!’ उनके इस ट्वीट को खबर लिखे जाने तक 15 हजार से अधिक लाइक्स मिल चुके हैं। फोटो में देखा जा सकता है कि मां दुर्गा की प्रतिमा को डॉक्टर का सफेद कोर्ट पहनाया गया है। उनके गले में स्टेथोस्कोप (आला) लटका है। साथ ही, उन्हें त्रिशूल की जगह विशाल इंजेक्शन से ‘कोरोनासुर’का वध करता दिखाया गया है।

24-Oct-2020

Leave a Comment