एजेंसी 

नई दिल्ली : अपराधियों और आतंकियों से लड़ने वाली सेना और दिल्ली पुलिस के जवान एक दूसरे को ही मारने पर उतारू हो जाएं तो इससे शर्मनाक बात और क्या हो सकती है. लेकिन दिल्ली में सोमवार को ऐसा ही हुआ. पुलिस और आर्मी के बीच दिल्ली में जो देखने को मिला, वो शायद ही कभी दिखा होगा. सीमा पर देश की सुरक्षा करने वाली आर्मी और राज्य की सुरक्षा करने वाली, पुलिस दोनों में आपस में ही मामूली सी बात पर जमकर मार-पीट हुई. दोनों ही एजेंसियों के लिए यह एक शर्मनाक विषय है.  मामला दिल्ली कैंट इलाके का है. यहां एक मामूली सी बात पर सेना के जवानों और पुलिसकर्मियों के बाच जमकर लात-घूंसे और लाठी-डंडे चले. इस मारपीट में एक कांस्टेबल बुरी तरह से घायल हो गया, जिसका उपचार हॉस्पिटल में चल रहा है. 

आर्मी पुलिस के बीच जमकर मारपीट के लिए इमेज परिणाम

मारपीट कर रहे सेना और पुलिस के जवानों का वीडियो स्थानीय लोगों ने बना लिया और उसे सोशल मीडिया पर डाल दिया. वीडियो में दिल्ली पुलिस के हेड कांस्टेबल को सेना के जवान कभी लाठी तो कभी रायफल के बट से मारते नजर आ रहे हैं. पिटाई इस कदर हुई कि हेड कांस्टेबल जमीन पर गिर पड़ा. वीडिया में सेना का एक अधिकारी बीच-बचाव करता नजर आ रहा है. बाद में दोनों पक्षों के बीच मामला शांत हुआ. 

घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस के आलाधिकारी मौके पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया. समाचार लिखे जाने तक इस मामले में कोई प्राथमिक रिपोर्ट दर्ज नहीं हुई है, हालांकि चोट लगने से घायल हेड कांस्टेबल का अस्पताल में इलाज चल रहा है. वहीं पुलिस अधिकारी के मुताबिक दिल्ली कैंट थाना से एक हेड कांस्टेबल वेरीफिकेशन के सिलसिले में सेना के कार्यालय की ओर जा रहा था. प्रवेश द्वार पर उसे वहां मौजूद सेना के जवान ने रोका. इस पर हेड कांस्टेबल ने कहा कि वह वेरीफिकेशन के सिलसिले में आया है और उसे अंदर जाने दिया जाए. उसने यह भी कहा कि यदि शक हो तो उसका परिचय पत्र देखा जाए. इसके बाद दोनों ओर से कहासुनी शुरु हो गई. कहासुनी के दौरान दोनों में मारपीट होने लगी. इसके बाद पुलिस ने घटना की जानकारी थाने को दी. थाने से जब पुलिसकर्मी पहुंचे तो मामला और बिगड़ गया. इसके बाद मारपीट का मामला जोर पकड़ता चला गया. मारपीट की शुरुआत किसकी ओर से हुई, इस संबंध में अभी पुलिस अधिकारी कुछ भी नहीं कह रहे हैं.

27-Feb-2018

Leave a Comment