Report:Saeed Naqvi

Place:Lucknow

भारत नेपाल की प्रमुख अंतराष्ट्रीय सीमा को 16 अक्तूबर से नेपाल सरकार ने खोलने का फैसला किया है। मंगलवार की देर शाम कैबिनेट की बैठक के फैसले की घोषणा करते हुए विदेश मंत्री एवं प्रवक्ता प्रदीप ग्यावली ने कहा कि नेपाल में 16 अक्तूबर से पर्यटकों के प्रवेश के लिए खोलने का निर्णय लिया गया है।

विदेश मंत्री ने कहा कि नेपाल आने वाले पर्यटकों को स्वास्थ्य संबंधी मानकों को पूरी तरह अपनाना होगा। वहीं सरकार ने शिक्षण संस्थानों को बंद करने, परीक्षाओं, सेमिनारों, प्रशिक्षण और खेल गतिविधियों को अगली सूचना तक बंद करने का निर्णय लिया है।

साथ ही सभी प्रकार के प्रदर्शन सभा, सिनेमा हॉल, डांस बार, सार्वजनिक स्थान, सैलून, ब्यूटी पार्लर, मसाज और स्पा सेंटर, स्विमिंग पूल, जिम, ग्रुप गेम्स, फील्ड गेम्स, अंतर्राष्ट्रीय खेल प्रशिक्षण, सभी प्रकार के धार्मिक क्षेत्र, चिड़ियाघर और पुस्तकालय अगले निर्णय तक बंद रहेंगे।

रूपनदेही जिले के नेपाल कम्युनिस्ट पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व मंत्री गुलजारी यादव ने बताया कि सीमावर्ती क्षेत्र के लोगों की समस्याओं से पार्टी के नेताओं को अवगत कराया गया था। जिसके बाद कैबिनेट की बैठक में 16 अक्तूबर से सोनौली सहित दस प्रमुख सीमा से आवागमन सुचारू करने का फैसला सरकार द्वारा लिया गया है।

16-Sep-2020

Related Posts

Leave a Comment