चंडीगढ़। पटियाला में कांग्रेस के एक नेता ने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि आगामी पंचायत चुनावों के दौरान अगर विरोधी कोई गड़बड़ी करते हैं तो वे उनको काट डालें। इसपर विपक्षी अकाली दल और आप ने तीखी प्रतिक्रिया देते हुए उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की है।
हरिंदरपाल सिंह मान ने सनौर सीट से 2017 का विधानसभा चुनाव लड़ा था लेकिन वह चुनाव हार गए थे। उन्होंने पटियाला के देवीगढ़ में पिछले सप्ताह एक कार्यक्रम के दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं की रक्षा करने का भी आश्वासन दिया था।
उनका एक कथित वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इसमें मान यह कहते दिख रहे हैं, 'मैं एक दिन पंचायत चुनावों के दौरान (पार्टी कार्यकर्ताओं में) तलवार बांटूंगा। कोई भी गड़बड़ी नहीं होने दें। उनको (विरोधियों को) काट डालने के बाद मेरे पास आएं। मैं किसी को भी आपको छूने नहीं दूंगा।
हालांकि, बयान पर बवाल मचने पर मान ने सफाई देते हुए कहा कि उन्होंने सनौर के पंचायत सदस्यों से कहा कि वे इस साल के उत्तरार्ध में होने वाले पंचायत चुनावों के दौरान विरोधियों के किसी भी गलत कृत्य से नहीं डरें। उन्होंने कहा कि मैं उनका मनोबल बढ़ा रहा था क्योंकि वे पूर्ववर्ती शिअद-भाजपा शासन के दौरान पीड़ित रहे हैं। मान फरवरी 2016 में कांग्रेस में शामिल हुए थे।
शिअद अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह से पुलिस को मान के खिलाफ हिंसा भड़काने और कांग्रेस कार्यकर्ताओं को विरोधी अकालियों की हत्या के लिए उकसाने के आरोप में मामला दर्ज करने का निर्देश देने को कहा। आम आदमी पार्टी ने भी मान के इस बयान की निंदा की और कांग्रेस से उसे पार्टी से बाहर करने की मांग की। (भाषा)

 

10-Jan-2018

Related Posts

Leave a Comment