नई दिल्ली: अभी कुछ दिन पहले ही खबर आई थी जब एक 32 साल का शख्स जयेश 81 साल के बुजुर्ग का भेष बनाकर देश से भागने की फिराक में था. अब इस मामले में दिल्ली पुलिस ने उस मेकअप आर्टिस्ट को भी गिरफ्तार कर लिया है, जिसने जयेश को ये हुलिया दिया था. बिल्लू बार्बर के नाम से मशहूर इस मेकअप आर्टिस्ट का नाम  शमशेर सिंह है, जो दिल्ली के रोहिणी इलाके का रहने वाला है. 

Image result for युवक बना बुजुर्ग

डीसीपी एयरपोर्ट संजय भाटिया के मुताबिक आरोपी मेकअप आर्टिस्ट बिल्लू बार्बर ने एजेंट सिद्धू और उसके एक साथी  के कहने पर उसने जयेश पटेल का हुलिया बदला. उसने जयेश के दाढ़ी और सिर के बाल बढ़वाए,फिर उनमें सफेद रंग किया, पगड़ी पहनाई. ज़ीरो पावर का मोटे फ्रेम का चश्मा पहनाया ,सफेद कपड़े पहनाए और फिर एयरपोर्ट पर व्हीलचेयर में बैठकर जाने के लिए कहा था.

पुलिस के मुताबिक शमशेर एजेंट्स के कहने पर 10 और लोगों का गेटअप ऐसे ही बदल चुका है, जिनमें 2 महिलाएं भी शामिल हैं. पुलिस ने उसके पास से मेकअप का पूरा सामान भी बरामद कर लिया है. आरोपी ने बताया कि वह एक शख्स से मेकअप के लिए 20 हज़ार रुपये लेता था.  मालूम हो जयेश पटेल ने बुज़ुर्ग के गेटअप में अपना पासपोर्ट बनवाया था और उसी पासपोर्ट से अमेरिका जाने की फिराक में था लेकिन 10 सितंबर को दिल्ली एयरपोर्ट पर पकड़ा गया. सुरक्षा में लगे सीआईएसएफ के अधिकारियों को उसके बोलने के लहजे, आवाज और त्वचा देखकर शक हुआ था. इसके बाद उसकी करामात का भंडाफोड़ हो गया. 

साभार : NDTV

16-Sep-2019

Leave a Comment