उत्तर प्रदेश: उन्नाव नगर पंचायत के अध्यक्ष अनुज कुमार दीक्षित ने स्वतंत्रता दिवस और रक्षाबंधन के मौके पर अखबार में बधाई संदेश छपवाया, जिसमें उन्नाव रेप केस के आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर की तस्वीर भी छपी है. इस मसले पर अनुज कुमार दीक्षित ने कहा, वह (कुलदीप सिंह सेंगर) हमारे क्षेत्र के विधायक हैं, इस वजह से यह तस्वीर वहां पर है. जब तक वह हमारे विधायक हैं, उनकी तस्वीर छापी जा सकती है.''

मालूम हो कि उन्नाव गैंगरेप मामले में दिल्ली एक अदालत ने बुधवार को बीजेपी से निष्कासित आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ पॉक्सो (POCSO) एक्ट के तहत आरोप तय किए. लोक सेवक रहते हुए यौन उत्पीड़न करने के मामले में 10 साल तक की सजा का प्रावधान है. इससे पहले, अदालत ने उन्हें पॉक्सो एक्ट की धारा 3 और 4 के तहत दोषी ठहराया था, जिसमें 7 साल तक जेल का प्रावधान है. वहीं रेप के मामले में शुक्रवार से गवाहों की जांच शुरू हो गई है और पूरी कार्यवाही की वीडियोग्राफी की जाएगी.

गौरतलब है कि मंगलवार को रेप पीड़िता के पिता की न्यायिक हिरासत में कथित मौत के मामले में कुलदीप सेंगर समेत 10 अन्य लोगों के खिलाफ आरोप तय किए गए थे. जिला न्यायाधीश धर्मेश शर्मा ने पीड़िता के पिता को 2018 में सशस्त्र अधिनियम के तहत आरोपी बनाने और उन पर हमला करने के मामले में सेंगर और अन्य के खिलाफ आरोप तय किए. 

 

16-Aug-2019

Related Posts

Leave a Comment