मुंबई। इन दिनों बॉलीवुड का मशहूर रोशन परिवार बहुत सारे सवालों के घेरे में है, कारण है फिल्ममेकर राकेश रोशन की बेटी और सुपरस्टार ऋतिक रोशन की बहन सुनैना, जिन्होंने सोशल मीडिया का सहारा लेते हुए अपने पिता और भाई पर गंभीर आरोप लगाए हैं, सुनैना का कहना है कि वो एक मुस्लिम लड़के से प्रेम करती हैं लेकिन उनके परिवार वालों को ये रिश्ता कबूल नहीं है इसलिए वो उन पर जुल्म कर रहे हैं, उसे मारते-पीटते हैं और घर में कैद रखते हैं, सुनैना ने कहा था कि उसके पापा कहते हैं कि मैं जिससे प्रेम करती हूं वो आतंकवादी है। 

इन्हीं विवादों के बीच अब सुनैना के तथाकथित प्रेमी रूहेल अमीन मीडिया के सामने आए हैं, उन्होंने न्यूज 18 से इस बारे में विस्तार से बातचीत की है और ये स्वीकार किया है कि वो और सुनैना रिलेशनशिप में हैं, उन्होंने इस पूरी घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि किसी को सिर्फ इसलिए आतंकवादी करार देना कि वह एक खास धर्म से सम्बंध रखता/रखती है, यह बेहद अपमानजनक है और इसकी मैं कड़े शब्दों में निंदा करता हूं। 

उन्होंने कहा कि बॉलीवुड के सबसे हाई प्रोफाइल परिवारों में रोशन फैमिली की गिनती होती है और वहां के लोगों की सोच इतनी गिरी हुई है, जब सुनैना ने मुझे यह सब बताया तो मुझे पहले यकीन नहीं हुआ लेकिन बाद में मुझे गुस्सा भी आया और हंसी भी, केवल धर्म की वजह से आप चरमपंथ जैसी चीज को परिभाषित नहीं कर सकते। सबसे जरूरी यह है कि हमें ऐसे जाहिल नजरिया के खिलाफ खड़े होना होगा, रोशन परिवार भी जाहिलपन पर उतर आया है। रूहेल से जब पूछा गया कि रोशन परिवार आप पर इस तरह से प्रतिक्रिया दे रहा है जबकि ऋतिक की एक्स वाइफ सुजैन खान खुद एक मुस्लिम है, जिस पर रूहेल ने कहा कि यही तो विडंबना है, खुद उनके साथ क्या हुआ, सबके सामने है। 

25-Jun-2019

Leave a Comment