वॉशिंगटन। अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप पर न्‍यूयॉर्क की एक लेखिका ने रेप का आरोप लगाया है। इस लेखिका का नाम ई जीन कैरोल है और इसने ट्रंप पर आरोप लगाया है कि ट्रंप ने एक ड्रेसिंग रूम में उनका रेप करने की कोशिश की थी। शुक्रवार को न्‍यूयॉर्क की एक मैगजीन में उनके इस दावे को जारी किया गया है। मैगजीन ने कैरोल का फर्स्‍ट पर्सनल अकांउट जारी किया है। हालांकि डोनाल्‍ड ट्रंप ने इन आरोपों पर कहा है, 'मैं इस इंसान से अपनी जिंदगी में कभी नहीं मिला हूं।' 

कैरोल की किताब 'हाइडियस मैन' रिलीज होने वाली है। इसी किताब में उन्‍होंने अपने दावे का जिक्र किया है। कैरोल का कहना है कि मैनहैट्टन के एक डिपार्टमेंट स्‍टोर में 1990 के मध्‍य में डोनाल्‍ड ट्रंप ने उनका यौन उत्‍पीड़न किया था। कैरोल एले मैगजीन के लिए भी लिखती हैं। कैरोल ने लिखा है, 'साल 1995 या 1996 में ट्रंप के साथ बेर्गडोर्फ गुडमैन में ट्रंप के साथ उनका आमना-सामना हुआ था और यह काफी दोस्‍ताना था। इसी दौरान रियल एस्‍टेट के बादशाह ट्रंप ने उन्‍हें ड्रेसिंग रूम की दिवार पर धक्‍का दिया और अपनी पैंट की जिप खोली।' कैरोल के मुताबिक ट्रंप ने उनके साथ जबर्दस्‍ती करने की कोशिश की। लेकिन कैरोल ने पूरी ताकत के साथ ट्रंप को धक्‍का किसा और स्‍टोर से बाहर आ गईं। ट्रंप ने अपने बयान में कैरोल के दावे को फेक न्‍यूज करार दिया है। ट्रंप का कहना है कि कैरोल के दावों को साबित करने के लिए कोई सुबूत मौजूद नहीं है। 

ट्रंप ने कहा, 'कोई फोटोग्राफ नहीं, कोई सर्विलांस नहीं, कोई वीडियो नहीं और न ही कोई रिपोर्ट्स? को सेल्‍स अटेंडेंट आसपास था क्‍या? मैं कहना चाहूंगा कि बेर्गडोर्फ गुडमैन को इस बात की पुष्टि करने के लिए थैंक्‍यू कहना चाहूंगा कि इस घटना की कोई भी वीडियो फुटेज उनके पास नहीं है क्‍योंकि इस तरह की कोई घटना हुई ही नहीं है। ट्रंप ऑर्गनाइजेशन जिस पर अभी तक ट्रंप का मालिकाना हक है, उसने न्‍यूज एजेंसी एपी की ओर से पूछे गए सवाल पर कोई भी टिप्‍पणी नहीं की है। कैरोल ने भी इस पूरे वाकये पर अभी तक कोई भी टिप्‍पणी नहीं की है। साल 2016 में जब ट्रंप राष्‍ट्रपति चुनावों के लिए अभियान में बिजी थे तो उस समय करीब एक दर्जन से भी ज्‍यादा महिलाओं ने ट्रंप पर गलत यौन व्‍यवहार का आरोप लगाया था। ट्रंप ने इन सभी महिलाओं के आरोपों को खारिज कर दिया था।

22-Jun-2019

Related Posts

Leave a Comment