राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) ने सोमवार को एक टीवी चैनल को उसके एक विधायक यदुवंश यादव को गलत तरीके से दिखाए जाने पर फटकार लगाई, जिसके बाद चैनल को पार्टी से माफी मांगनी पड़ी। दरअसल, चैनल ने एक वीडियो दिखाया था जिसमें दावा किया था कि विधायक यदुवंश यादव मणिपुर की लड़की के साथ अश्लील डांस कर रहे हैं। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर भी काफी वायरल हो रहा है। बाद में आरजेडी ने ट्वीट कर चैनल के दावों को खारिज करते हुए जमकर अपनी भड़ास निकाली।

समाचार चैनल टीवी 9 भारतवर्ष द्वारा वीडियो के साथ ट्वीट कर लिखा गया, “RJD विधायक यदुवंश यादव मणिपुर में लड़कियों के साथ मना रहे थे रंगरेलिया, वीडियो वायरल” इस ट्वीट के साथ चैनल ने वायरल हो रहे वीडियो का बनाया गया एक पैकेज भी ट्वीट किया था।

चैनल के इस ट्वीट पर आरजेडी ने पलटवार करते हुए लिखा, “ये भेड़चाल पत्रकारिता छोड़िए। video में दिख रहा राजद विधायक नहीं है। यदुवंश जी तो बुज़ुर्ग विधायक है। @ajitanjum जी तहकीकात करवाइये। सत्यता वेरिफ़ाई करवाये बिना किसी का काल्पनिक चरित्रहनन करना कौन सी पत्रकारिता है? अगर MLA साहब ने चैनल पर मानहानि का मुक़दमा किया तो??”

आरजेडी की इस आपत्ति के बाद टीवी 9 भारतवर्ष ने ट्वीट कर खेद व्यक्त किया। चैनल ने ट्वीट किया, “कई वेबसाइट और चैनल पर चलने के बाद यह खबर हमारे यहां भी चली, लेकिन बाद में कहा गया कि RJD विधायक उस वीडियो में नहीं हैं. @tv9bharatvarsh इस भूल के लिए खेद व्यक्त करता है.” यदुवंश यादव ने भी एनडीटीवी से कहा कि हम वीडियो में मौजूद नहीं हैं, न तो मैं और न ही समिति के सदस्य जो मेरे साथ गए थे। किसी अन्य व्यक्ति के चेहरे को दिखाया गया है और वीडियो को सार्वजनिक किया गया है। उन्होंने कहा कि जिन्होंने उनका नाम लिया, उन पर मुकदमा करने की धमकी दी है। दरअसल, इम्फाल टाइम्स की रिपोर्ट में कहा गया है कि बिहार के भाजपा, जदयू और राजद के चुने हुए प्रतिनिधि 1 जून को मणिपुर के अध्ययन दौरे पर थे। इस रिपोर्ट के बाद ही यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

साभार : जनता का रिपोर्टर से 

 

11-Jun-2019

Related Posts

Leave a Comment