मध्य प्रदेश के इंदौर से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की विधायक उषा ठाकुर ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को ‘राष्ट्रभक्त’ बताया है। उन्होंने नाथूराम गोडसे की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि वह राष्ट्रवादी हैं और उन्होंने जीवनभर देश की चिंता की है।

भाजपा विधायक उषा ठाकुर ने कहा कि, ”नाथूराम गोडसे राष्ट्रवादी हैं, उन्होंने जीवनभर देश की चिंता की। उस समय क्या काल और परिस्थिति रही होगी जो उन्होने गांधी की हत्या का फैसला लिया। हमे इस पर टिप्पणी नहीं करनी चाहिए।” उषा ठाकुर के इस बयान का एक वीडियो भी सामने आया है, जो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

वायरल वीडियो में दिख रहा है कि जब उनसे प्रज्ञा ठाकुर के गोडसे पर दिया बयान पर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि संगठन भी स्पष्ट कर चुका कि वो उनका व्यक्तिगत बयान था। इस पर जब ऊषा ठाकुर से पूछा गया कि आप गोडसे के बारे में क्या मानती हैं तो इसका जवाब देते हुए उन्होंने हमें सोचना होगा कि एक व्यक्ति जीवनभर राष्ट्र की चिंता करता था तो वो कौन सी काल-परिस्थिति थी जिसकी वजह से उसने ऐसा कदम उठाया। विधायक ने आगे कहा कि हमें अब इस पर टिप्पणी नहीं करनी चाहिए।

बता दें कि इससे पहले लोकसभा चुनाव के प्रचार के दौरान प्रज्ञा ठाकुर ने नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताया था। उन्होंने कहा था कि, ”नाथूराम गोडसे देशभक्त थे, हैं और रहेंगे। गोडसे को आतंकी बोलने वाले खुद के गिरेबान में झांक कर देखें। अबकी बार चुनाव में ऐसा बोलने वालों को जवाब दे दिया जाएगा।”

साभार : jantakareporter से 

29-May-2019

Related Posts

Leave a Comment