नई दिल्ली :लोकसभा चुनाव के लिए छठे चरण के मतदान की एक ऐसी तस्‍वीर सामने आई है, जिससे निष्‍पक्ष वोटिंग पर सवाल उठ रहे हैं. हरियाणा के फरीदाबाद में एक पोलिंग बूथ पर बैठा एजेंट वोटर्स को प्रभावित करने की कोशिश कर रहा था. घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. मामला प्र‍िथला संसदीय क्षेत्र के असावटी में स्थित एक पोलिंग बूथ का है. चुनाव आयोग की कार्यप्रणाली पर सवाल उठे तो फरीदाबाद निर्वाचन कार्यालय ने सफाई जारी की.
फरीदाबाद के जिला निर्वाचन कार्यालय ने ट्विटर पर जानकारी दी कि वीडियो में दिख रहा शख्‍स पोलिंग एजेंट है. उसे 12 मई की दोपहर को ही गिरफ्तार कर लिया गया था. मामले में एफआईआर दर्ज कराई गई है.
फरीदाबाद DEO ने ट्वीट कर कहा, “प्रशासन ने इस मामले को बेहद गंभीरता से लिया. असिस्‍टेंट रिटर्निंग ऑफिसर भारत भूषण मौके पर पहुंचे थे. जल्‍द ही उनके साथ ऑब्‍जर्वर संजय कुमार भी पहुंच गए. वीडियो में दिख रहा शख्‍स पोलिंग एजेंट है जिसे दोपहर में ही गिरफ्तार कर लिया गया. वह कम से कम तीन महिला वोटर्स को प्रभावित करने की कोशिश कर रहा था.”


दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने यह वीडियो अपने ट्वीटर अकाउंट से शेयर किया. वीडियो में एक शख्स पोलिंग बूथ पर आए मतदाताओं का वोट खुद ही डालता मालूम पड़ रहा है. स्वाति मालीवाल ने लिखा कि इसकी जांच होनी चाहिए और इस शख्स को गिरफ्तार किए जाने की जरूरत है. स्वाति ने पत्रकार अनुराग ढांडा के एक ट्वीट को रीट्वीट किया था. अनुराग ने अपने ट्वीट में लिखा था, “ये विडियो किसी ने भेजा है और हरियाणा के फरीदाबाद का होने का दावा किया है. इससे क्या फर्क पड़ता है कि ये कब का और कहां का है? लेकिन हैरान और दुखी हूं, ये देखकर कि सिस्टम कई बार कितना नपुंसक हो जाता है? ये नीच हरकत है.”

 

13-May-2019

Related Posts

Leave a Comment