असम के हैलाकांडी में दो समूहों के बीच साम्प्रदायिक झड़प की खबर है। जिसके बाद अनिश्चितकालीन कर्फ्यू लगा दिया गया है। इस झड़प में 15 लोग घायल हुए हैं। घायलों में तीन पुलिसकर्मी भी शामिल हैं। मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने घटना की जांच के आदेश दिये हैं।

 

असम : नमाज़ पढ़ने को लेकर हिंसा, तोड़फोड़ और की गयी आगजनी! के लिए इमेज परिणाम

खबरों के मुताबिक, शुक्रवार सुबह हैलाकांडी में एक मस्जिद के बाहर से ये हिंसा शुरू हुई, जिसके बाद दंगाइयों ने दर्जनों गाड़ियों और मोटरसाइकिलों को भी आग के हवाले कर दिया। इसके बाद प्रशासन ने कर्फ्यू लगाने का ऐलान कर दिया। उपायुक्त कीर्ति जल्ली ने कहा कि कर्फ्यू जिले में शाम 6 बजे से 12 मई शाम 7 बजे तक लगाया गया है।

 

नवजीवन पर छपी खबर के अनुसार, जिला प्रशासन ने बताया है कि स्थिति नियंत्रण में है लेकिन शहर में तनाव व्याप्त है। स्थिति को देखते हुए भारी सुरक्षाबल शहर में तैनात किए गए हैं, साथ ही सेना को बुलाने की बात भी प्रशासन ने कही है।
हैलाकांडी की उपायुक्त कीर्ति झल्ली ने बताया कि मस्जिद के सामने सड़क पर नमाज पढ़ जाने के खिलाफ विरोध को लेकर ये झड़प हुई। शहर के काली बाड़ी स्थान पर स्थित एक मस्जिद के सामने सड़क पर शुक्रवार की नमाज पढे जाने के लिए इकट्ठा हुए एक समुदाय के लोगों पर दूसरे समुदाय के कुछ लोगों ने पत्थर फेंके और नमाज मस्जिद के बाहर ना पढ़ने को कहा। जिसके बाद ये हिंसा शुरू हुई।

 

11-May-2019

Related Posts

Leave a Comment