उड़ीसा के जाजपुर ज़िले की कोरई विधानसभा सीट से ट्रांसजेंडर काजल नायक चुनाव मैदान में उतरेंगी. वह अभी सिर्फ 27 साल की हैं. बहुजन समाज पार्टी ने उन्हें टिकट दिया है. उड़ीसा उन राज्यों में से है, जहां लोकसभा चुनाव के साथ ही विधानसभा चुनाव भी होने हैं.

कौन हैं काजल नायक


काजल नायक 27 साल की ट्रांसजेंडर हैं. वह इलाके में सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में मशहूर हैं. सोशल मीडिया पर भी वह काफी लोकप्रिय हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार वह किन्नर असोसिएशन से जुड़े होने के साथ ही टेलरिंग का काम भी करती हैं. अपनी शॉप में उन्होंने 10 महिलाओं को रोजगार दे रखा है. इनमें से तीन ट्रांसजेंडर हैं. काजल नायक को सामाजिक कार्यों के लिए आमंत्रित किया जाता है. उनकी लोकप्रियता का अंदाज़ा इस बात से भी लगाया जा सकता है कि उन्हें क्रिकेट टूर्नामेंट के उद्घाटन के लिए भी बुलाया जाता है, तो कभी लोगों की समस्याओं के लिए पुलिस अधिकारियों से मिलती हैं.
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक काजल नायक का मानना है कि लोग उन्हें बड़ी संख्या में वोट करेंगे. उन्होंने कहा कि वह ट्रांसजेंडर्स के लिए भी काम करेंगी, उनके लिए ट्रेनिंग सेंटर भी खोलना चाहती हूं. वह बताती हैं कि हम गरीब लोगों को आर्थिक मदद भी उपलब्ध कराते हैं. रेप पीड़िताओं की मदद करते हैं. अब तक 10 हजार पौधे लगा चुकी हैं. बसपा प्रत्याशी काजल कहती हैं कि सभी दलों को ट्रांसजेंडर्स को टिकट देना चाहिए.

17-Mar-2019

Related Posts

Leave a Comment