नई दिल्ली। विजय माल्या का प्राइवेट जेट एयरबस ए 319 (वीटी-वीजेएम) को नीलाम कर दिया गया है। इसे अमेरिकी कंपनी एविएशन मैनेजमेंट सेल्स ने खरीदा है। विमान के हिस्सों को पिछले कुछ हफ्तों से एयर इंडिया के हैंगर में अलग-अलग किया जा रहा है, जिससे कि विमान के हिस्सों को आसानी से अमेरिका भेजा जा सके। गौर करने वाली बात यह है कि जबसे किंगफिशर एयरलाइंस ने अपनी सेवाएं बंद की है उसके बाद से सर्विस टैक्स डिपार्टमेंट ने कंपनी के विमान को सीज कर दिया था। 

अमेरिकी कंपनी एएमएस ने नीलामी प्रक्रिया में विमान को 34 करोड़ रुपए में खरीदा था। यह नीलामी पिछले वर्ष जून माह में हुई थी। प्रशासनिक दिक्कतों की वजह से विमान को अमेरिकी कंपनी अपने कब्जे में नहीं ले सकी थी।

बता दें कि इससे पहले इस विमान की नीलामी तीन बार विफल हो गई थी और इसे खरीदा नहीं जा सका था। नीलामी की शर्तों के अनुसार विमान को एयरपोर्ट से 60 दिन के भीतर हटाना होगा। 13 फरवरी को विमान को लीमा एप्रोन द्वारा एयर इंडिया के हैंगर में खींचकर खड़ा कर दिया गया। 

एयर इंडिया के क्षेत्रीय डायरेक्टर मुकेश भाटिया ने बताया कि एयरक्राफ्ट को उड़ने के लिए तैयार नहीं किया जा सकता। इस विमान को हमारे वर्कशॉप अलग-अलग कर रहे हैं। विमान को अलग करने की प्रक्रिया चल रही है और इसमे कुछ और दिन लगेगा।

 

08-Mar-2019

Related Posts

Leave a Comment