मीडिया रिपोर्टो से 

झारखंड के धनबाद जिले में पाकिस्तानी झंडे से बनी शर्ट पहने 11 युवकों का कथित फोटो सोशल मीडिया पर दिखने के बाद उनके खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज किया गया है। बता दें कि 14 फरवरी को पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच तनातनी जारी है।

पुलिस अधीक्षक (धनबाद ग्रामीण) अमन कुमार ने कहा कि समूह तस्वीर में संदिग्ध रूप से नजर आने वाले पांच युवकों को बुधवार को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने गिरफ्तार युवकों के बारे में कोई भी जानकारी देने से इंकार कर दिया। कुमार ने कहा कि जिला प्रशासन ने मंगलवार शाम को बैद्यपुर गांव में धारा 144 उस समय लागू कर दी जब पाकिस्तानी झंडे से बनी शर्ट पहने युवकों की कथित तस्वीर को लेकर तनाव पैदा हो गया। एसपी ने कहा कि स्थिति अब नियंत्रण में है। एसपी ने कहा कि मंगलवार को पाकिस्तान में जैश ए मोहम्मद के प्रशिक्षण शिविर पर भारतीय हवाई हमले का जश्न बना रहे निरसा ब्लॉक के लोगों ने सोशल मीडिया पर कुछ स्थानीय युवकों का समूह फोटो देखा।

लोगों ने मंगलवार शाम को 11 युवकों के घरों को घेर लिया और उनमें तोड़फोड़ की। पुलिस को स्थिति पर नियंत्रण करने के लिए लाठीचार्ज करना पड़ा। हालांकि, एसपी अमन कुमार ने स्थिति पर नियंत्रण होने की दावा कहते हुए कहा कि जरूरत के हिसाब से आगे कार्रवाई की जाएंगी।

बता दें कि आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद के सबसे बड़े शिविर को भारतीय वायुसेना द्वारा तबाह किए जाने के एक दिन बाद पाकिस्तानी वायुसेना ने भारतीय नभक्षेत्र का उल्लंघन किया और सैन्य प्रतिष्ठानों को निशाना बनाने का असफल प्रयास किया। गौरतलब है कि बीते 14 फरवरी को पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच तनातनी जारी है।

28-Feb-2019

Leave a Comment