दिल्ली : 

प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के नाम पर फर्जी वेबसाइटें बनाकर जालसाजों ने लोगों को ठगना शुरू कर दिया है। इंडियन ऑयल ने बुधवार को बयान जारी कर लोगों से सतर्क रहने की अपील की है। यह फर्जी वेबसाइटें दिखने में बिल्कुल असली जैसी हैं। इन फर्जी वेबसाइटों में www.ujjwaladealer.com , www.lpgvitarakchayan.org, www.ujjwalalpgvitarak.org  और www.indanelpg.com शामिल हैं। इन वेबसाइट पर योजना से सम्बंधित कुछ असली फोटो लगा दी गई हैं। साथ ही आंकड़े भी दिए गए हैं। 

इनमें प्रधानमंत्री उज्जवला योजना, राजीव गांधी ग्रामीण एलपीजी वितरक योजना के नाम पर फर्जीवाड़ा किया जा रहा है। वेबसाइटों के होम पेज पर पंजीकृत पता उज्जवला अपार्टमेंट एमजी रोड कनाडिवली पश्चिम मुम्बई का दिया गया है। साथ ही फर्जी ई-मेल info@ujjwaladealer.com आईडी दी गई है। इंडियन ऑयल ने ऐसे जालसाजों से सावधान रहने का कहा है। कंपनी ने बताया कि असली वेबसाइट www.lpgvitrakchayan.in है। 

इंडियन ऑयल के डिप्टी जीएम वितरण एमके अवस्थी ने बताया कि कोई भी जानकारी चाहिए तो सीधे संबंधित कंपनी के मुख्यालय या दफ्तर जाकर सम्पर्क करें। किसी नियुक्ति में पैसा नहीं मांगा जाता। कोई वेबसाइट या व्यक्ति किसी योजना या भर्ती के नाम पर पैसा मांगे तो बीपीसी, आईओसी या एचपीसी के कार्यालय जा कर जानकारी हासिल कर सकते हैं। 

22-Nov-2018

Related Posts

Leave a Comment