लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ मुकदमा लड़ रहे 64 वर्षीय परवेज परवाज को गोरखपुर पुलिस ने बलात्कार के आरोप में गिरफ्तार किया है. फिलहाल पुलिस ने परवेज को जेल भेज दिया गया है.

गोरखपुर के एसपी सिटी विनय सिंह ने बताया कि परवेज परवाज और एक अन्य व्यक्ति महमूद उर्फ जुमैन के खिलाफ बीती चार जून को एक महिला ने राजघाट थाने में गैंगरेप का मुकदमा दर्ज कराया था. इस मामले में परवेज परवाज (64) नामक व्यक्ति को गिरफ्तार कर बुधवार को जेल भेज दिया गया. पीड़िता के मुताबिक, जुम्मन तांत्रिक है. मामला दर्ज कराने वाली महिला का आरोप है कि परवेज और महमूद ने इलाज कराने के बहाने उससे गैंगरेप किया था. मेडिकल की जांच में बलात्कार की पुष्टि हुई है.

एसपी (सिटी) विनय सिंह ने बताया कि परवेज़ को नक्खास स्थित उसके घर से गिरफ्तार किया गया. उसके साथी जुम्मन की तलाश जारी है. बता दें कि सामाजिक कार्यकर्ता परवेज परवाज वही व्यक्ति है जिसने 27 जनवरी 2007 को गोरखपुर के कोतवाली थाने में योगी आदित्यनाथ समेत कई अन्य लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई थी. इसमें योगी पर दो समुदायों के बीच साम्प्रदायिक तनाव फैलाने का आरोप लगाया गया था. इसको लेकर उसने सेशन कोर्ट और इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका खारिज होने के बाद परवेज़ ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाज़ा खटखटाया था.

27-Sep-2018

Related Posts

Leave a Comment