बड़े जोड़तोड़ के बाद कांग्रेस के हाथ से गोवा की गद्दी छीन लेने के बाद भी भाजपा को रास नहीं आ रही है। दरअसल पिछले लंबे समय से राज्य के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर अपनी सेहत से ही जूझ रहे हैं। ऐसे में प्रदेश में छोटे-बड़े तमाम फैसले लेने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।
मुंबई के एक निजी अस्पताल में भर्ती गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर बुधवार फिर से इलाज के लिए अमरीका रवाना हो गये हैं। आपको बता दें कि पर्रिकर 22 अगस्त को ही अमरीका से गोवा लौटे थे, लेकिन लौटने के कुछ ही घंटों के भीतर उन्हें मुंबई के एक अस्पताल में भर्ती करा दिया गया था। यही वजह है कि भारतीय जनता पार्टी मनोहर पर्रिकर की तबीयत को देखते हुए एहतियातन उनके विकल्प की तलाश में जुट गई है।
लंबे समय से सेहत की परेशानी से झूझ रहे पर्रिकर के कारण प्रदेश में कई कामों पर सीधा असर पड़ रहा है। ऐसे में खबरों की मानें तो गोवा बीजेपी के नेता अगले-एक दो दिनों में दिल्ली आ सकते हैं और पर्रिकर की तबीयत को ध्यान में रख अमित शाह से संभवानाओं पर चर्चा कर सकते हैं।
सूत्रों की मानें तो पिछले लंबे समय से मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर की तबीयत को देखते हुए भारतीय जनता पार्टी गोवा में नए मुख्यमंत्री के नाम पर विचार कर रही है। ऐसे में इस बार प्रदेश के नेताओं के दिल्ली पहुंचने के बाद नए नाम पर विचार हो सकता है।
हालांकि, अभी तक आधिकारिक तौर पर न तो मनोहर पर्रिकर के इस्तीफे की बात सामने आई है, और न ही भारतीय जनता पार्टी ने उनके विकल्प के तौर पर किसी के नाम का ऐलान किया है।
गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर की ओर से करवाये जा रहे उपचार के चलते तटीय राज्य के नेतृत्व के मुद्दे पर चर्चा के लिए भाजपा प्रमुख अमित शाह के साथ पार्टी के नेताओं की नयी दिल्ली में प्रस्तावित बैठक रद्द हो गई।
हालांकि भाजपा प्रदेश इकाई के सूत्रों ने कहा कि माना जा रहा है कि बैठक इसलिए रद्द हो गई क्योंकि शाह ने राज्य कोर कमेटी को मिलने का समय नहीं दिया।
media in put

30-Aug-2018

Leave a Comment