रिपोर्ट 

नई दिल्ली : विमानन कंपनी इंडिगो एयरलाइंस को यात्री पर हमले के मामले में कड़ी आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। इस बीच एयर इंडिया ने विज्ञापनों के माध्यम से इंडिगो पर निशाना साधते हुए यात्रियों को अनबीटेबल सेवा (सुरक्षित सेवा) देने का वादा किया है। न्यूज एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, इंडिगो के कर्मचारियों द्वारा यात्री के साथ मारपीट का वीडियो सामने आने के बाद सरकारी विमानन कंपनी एयर इंडिया ने चुटकी लेते हुए सोशल साइट ट्विटर पर विज्ञापन जारी किए हैं।

विज्ञापन में एयर इंडिया ने अनबीटेबल सेवा (बिना किसी नुकसान के सेवा) देने का वादा किया है, इस विज्ञापन में ‘बीट’ शब्द का रंग नीला है, जो कि इंडिगो का (विषय रंग) थीम कलर है। वहीं, दूसरे विज्ञापन में एयर इंडिया के ट्रेडमार्क महाराज को दिखाया गया है और लिखा गया है ‘हम अपना हाथ सिर्फ नमस्ते करने के लिए उठाते हैं।’ 

हालांकि ट्वीट वायरल होने के बाद एयर इंडिया द्वारा इसे बाद में हटा लिया गया। दरअसल, दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर इंडिगो एयरलाइन के दो कर्मचारियों ने 53 साल के यात्री से बदसलूकी, धक्कामुक्की और मारपीट का चौंकाने वाला वीडियो सामने आया है। हालांकि, इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद एयरलाइन ने दोनों आरोपी कर्मियों को नौकरी से निकाल दिया है। हालांकि इस घटना के बाद विमानन कंपनी ने यात्री से माफी मांगी।

यह वाकया 15 अक्टूबर का है और यात्री की पहचान राजीव कात्याल के रूप में हुई है। जानकारी के अनुसार 15 अक्तूबर को यात्री राजीव कात्याल के साथ कर्मचारियों ने मारपीट की है। एयरलाइन कर्मियों ने आरोप लगाया था कि यात्री ने अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया है। नागरिक उड्डयन मंत्री अशोक गजपति राजू का कहना है कि डीजीसीए से रिपोर्ट तलब की है।

 

09-Nov-2017

Leave a Comment