नई दिल्ली 

देश के प्रमुख हिंदी समाचार चैनल ABP न्यूज में पिछले दिनों भारी उथल पुथल देखने को मिला। मोदी सरकार के आलोचक के रूप में चैनल में कार्यरत प्रमुख नामों को या तो इस्तीफा देने पर मजबूर कर दिया गया या उन्हें रिपोर्ट ना करने के लिए निर्देश दे दिया गया। मोदी सरकार के कार्यों को लेकर सवाल पूछने वाले चैनल में कार्यरत कई पत्रकारों को तो जबरन छुट्टी पर भेज दिया गया है।

ABP न्यूज़ में 1-2 अगस्त को जो कुछ हुआ, वह काफी भयानक था। 24 घंटे के अंदर चैनल के मैनेजिंग एडिटर मिलिंद खांडेकर और वरिष्ठ पत्रकार व एंकर पुण्य प्रसून बाजपेयी ने ABP न्यूज से इस्तीफा दे दिया। प्रसून के अलावा अभिसार शर्मा को भी लंबी छुट्टी पर भेज दिया गया है। बता दें कि बाजपेयी का ‘मास्टर स्ट्रोक’ शो हर रोज सोमवार से शुक्रवार रात 9 बजे आता था।

माना जा रहा है कि मिलिंद खांडेकर और पुण्य प्रसून बाजपेयी की विदाई ‘मास्टरस्ट्रोक’ के कारण ही हुई है। देश के वरिष्ठ पत्रकारों में से एक बाजपेयी अपने शो ‘मास्टर स्ट्रोक’ से मोदी सरकार की ना​कामियों और जनता से किए कथित झूठे वादों का सच उजागर कर रहे थे। जिसके चलते अब उन्हे अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ गया है। बाजपेयी के इस्तीफे के बाद अब ‘मास्टर स्ट्रोक’ शो को भी चैनल ने बंद कर दिया है।

ABP न्यूज चैनल से मिलिंद खांडेकर और पुण्य प्रसून बाजपेयी को कथित तौर पर हटाने का मुद्दा लोकसभा में भी उठा था। कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना करने की वजह से चैनल पर दबाव डालकर संपादक और एंकर को हटाया गया। वहीं, लेकिन सूचना प्रसारण मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने कांग्रेस के आरोप को खारिज करते हुए कहा कि उस चैनल की टीआरपी गिर रही थी।

सोशल मीडिया से लेकर संसद तक जारी घमासान के बीच चैनल से इस्तीफे के बाद पुण्य प्रसून बाजपेयी ने एक भावुक ट्वीट किया है, जो वायरल हो गया है। प्रसून ने चैनल छोड़ने के बाद अपने पहले ट्वीट में लिखा है, “मॉं कहती है…हवा का रुख़ देख कर चलना चाहिए…पिता जी कहते थे..ज़िन्दा मछलियाँ हमेशा धारा के विपरीत चलती है… -अब/तब?”

सोशल मीडिया पर पुण्य प्रसून बाजपेयी का यह ट्वीट वायरल हो गया है। खबर लिखे जाने तक बाजपेयी का यह ट्वीट 3200 से अधिक बार रीट्वीट किया जा चुका है, जबकि करीब 13000 हजार लोगों ने लाइक किया है। वहीं एक हजार से अधिक लोगों ने इस ट्वीट पर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

साभार : jantakareporter.com

09-Aug-2018

Leave a Comment