एजेंसी 

रांची : झारखंड की राजधानी में बिहार के एक परिवार के सात लोगों ने आत्महत्या कर ली है. कांके प्रखंड के अरसंडे में हुई इस घटना से पूरी राजधानी स्तब्ध है. पुलिस मामले की जांच में जुट गयी है. रांची के एसएसपी अनीश कुमार गुप्ता ने बताया कि मृतक का परिवार कर्ज में डूबा था. मृत लोगों में दो बच्चे हैं. इनमें एक बच्ची की उम्र 4-5 साल, जबकि बेटे की उम्र एक साल से कुछ ज्यादा है. कांके के थाना प्रभारी मौका-ए-वारदात पर पहुंच गये हैं और जांच शुरू कर दी है. फॉरेंसिक लैब की टीम को भी बुलाया गया है.

एसएसपी श्री गुप्ता ने कहा कि प्रथम दृष्ट्या यह आत्महत्या का मामला दिख रहा है. फॉरेंसिक साइंस की टीम के आने के बाद पता चलेगा कि इनकी मौत कैसे हुई. हालांकि, एक व्यक्ति का शव फांसी के फंदे से लटका मिला. बाकी लोग बिस्तर पर पड़े थे. मकान मालिक ने बताया कि भागलपुर के रहने वाले दीपक झा और उसका परिवार कर्ज में डूबा था. कई महीने से उनका किराया भी नहीं दिया. मिली जानकारी के अनुसार यह भागलपुर के दीपक झा का परिवार है और इस घर में परिवार एक महीने पहले शिफ्ट हुआ था. कुछ दिन पहले परिवार में बच्चे का जन्मदिन भी बेहद धूमधाम से मनाया गया था लेकिन फिर अचानक ऐसा क्या हुआ कि एक ही साथ इतने सारे लोगों ने सुसाइड कर ली ये किसी को समझ नहीं आ रहा है.

पड़ोसियों का कहना है कि रात में भी सभी नजर आए थे और किसी तरह के झगड़े की आवाज नहीं सुनाई दी थी. एसएसपी ने भी मीडिया से बातचीत में कहा कि प्रारंभिक जांच में पता चला है कि सात लोगों ने खुदकुशी की है. मृतक दीपक झा की  बेटी स्कूल जाती थी और स्कूल वैन के बार-बार हॉर्न बजाने के बाद भी परिवार से कोई नहीं आय तब मकान मालिक घर पहुंचे और ये मामला सामने आया है.

साथ ही उन्होंने बताया कि परिवार में 2 लोगों का शव झूलता हुआ पाया गया है तो वहीं बाकी पांच लोगों का शव बिस्तर पर पड़ा मिला. पुलिस फिलहाल पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है.  आपको बता दें कि कुछ महीने पहले दिल्ली के बुराड़ी में एक ही परिवार के 11 लोगों ने आत्महत्या कर ली थी जिसके बारे में जानकर पूरा देश हैरान रह गया था तो वहीं इसके बाद हजारीबाग में भी एक कारोबारी परिवार के 6 लोगों ने आत्महत्या कर ली थी. इसके बाद इस घटना से भी हर कोई हैरान है.  पुलिस फिलहाल इस मामले की जांच में लगी हुई है और परिवार के आसपास के लोगों से बातचीत कर रही है और मामले को समझने की कोशिश कर रही है. 

 

30-Jul-2018

Related Posts

Leave a Comment