मीडिया रिपोर्ट 

लाइव डिबेट शॉ में ‘मॉब लिंचिंग’ पर आयोजित टीवी प्रोग्राम पर अमर्यादित भाषा का इस्तेमाल कर कांग्रेस प्रवक्ता राजीव त्यागी सुर्खियों में छाए हुए हैं। आरोप है कि हिंदी न्यूज चैनल ‘न्यूज 18’ पर डिबेट के दौरान उन्होंने एंकर अमीश देवगन को ‘दलाल’ और ‘भड़वा’ कहकर पुकारा। एंकर के एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, ‘500 चैनल हमने खोल कर रख दिए और तुम जैसे (अमीश देवगन) जैसे पत्रकार, पत्रकार बन गए। इसलिए मुल्क इसे भोग रहा है।’ एंकर के एतराज पर गुस्साए कांग्रेस प्रवक्ता ने आगे कहा, ‘बात नहीं सुननी तो बुलाया मत करो। दलाल और भड़वे की तरह बात मत किया करो। तुम दलाल हो। तुम हिंदू-मुस्लिम चाहते हो। देश में आग लगाना चाहते हो।’

पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। वीडियो मशहूर लेखक हरीश बर्णवाल ने भी शेयर किया है। इसमें उन्होंने लिखा है, ‘कांग्रेसियों का घमंड सातवें आसमान पर है। जरा देखिए किस प्रकार कांग्रेस प्रवक्ता चैनल के शो में एंकर को भड़वा और दलाल कह रहा है। मैं अमीश देवगन की तारीफ करना चाहूंगा कि इसके बाद भी उन्होंने अपनी भाषा खराब नहीं होने दी। ऐसे कांग्रेसियों को जनता ही सबक सिखाएगी।’ पूरे घटनाक्रम पर सोशल मीडिया में लोगों की राय बंटी हुई है। कुछ लोगों ने कांग्रेस प्रवक्ता की इस भाषा को पार्टी का पतन बताया है जबकि कुछ लोगों ने कांग्रेस प्रवक्ता का समर्थन किया है।

डिबेट का दूसरा हिस्सा भी सामने आया है। इसमें पत्रकार ने जब कांग्रेस प्रवक्ता से कहा कि वे अपने बयान के लिए माफी मांग सकते हैं। इसके जवान में राजीव त्यागी ने कहा कि वो अपने बयान पर पूरी तरह कायम है और माफी नहीं मागेंगे। उन्होंने एंकर पर एक संगीन आरोप लगाते हुए कहा कि वो मानवता को खत्म कर रहे हैं। सिर्फ कुछ सुविधाओं के लिए देश के चैन और अमन को खत्म कर रहे हैं। कांग्रेस प्रवक्ता ने आगे कहा कि अमीश देवगन देश के किसानों पर बहस आयोजित नहीं करते हैं। राफेल डील पर डिबेट नहीं करते, सिर्फ हिंदू-मुस्लिम करते हैं।

26-Jul-2018

Related Posts

Leave a Comment