देश में खनन माफिया इस कदर बेखौफ हो गए हैं कि उनके आगे कोई भी आए उसे नहीं छोड़ते. ऐसी ही एक दबंगई दिखी पंजाब के रोपड़ शहर में जहां पर खनन माफियाओं के गुंडों ने एक विधायक पर हमला कर दिया. साथ ही उनकी पगड़ी भी उछाल दी.
खनन माफियाओं के गुंडों ने गुरुवार को रोपड़ से आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक अमरजीत सिंह संदोआ पर जिले के नूरपुर बेदी के पास हमला कर दिया.

पंजाब विधानसभा में विपक्ष के नेता और आप के वरिष्ठ नेता सुखपाल सिंह खैरा ने आरोप लगाते हुए कहा, ‘संदोआ पर खनन माफियाओं के गुंडों ने सुखपाल सिंह पर हमला किया है.’
उन्होंने कहा कि विधायक सुखपाल को चंडीगढ़ के पीजीआईएमईआर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हमले के दौरान आप विधायक की पगड़ी तक उछाल दी गई और उनके दो सुरक्षाकर्मियों से भी धक्का-मुक्की की गई.
सुखपाल सिंह ने दिल्ली से चंडीगढ़ लौटते वक्त कहा, ‘अगर निर्वाचित प्रतिनिधियों की यह हालत है जिन्हें सुरक्षा भी मुहैया कराई गई है, तो आप आम नागरिकों के बारे में कल्पना कीजिए.’ रोपड़ के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे जहां पर हाथापाई की घटना घटी.
इस ताजा घटना से तीन दिन पहले पंजाब वन विभाग के दो कर्मचारियों पर रेत खनन माफियाओं ने हमला किया था जबकि चार अन्य अधिकारियों को मामूली चोटें आई थीं.

22-Jun-2018

Related Posts

Leave a Comment