एक इंटरव्यू में सपा के वरिष्ठ नेता आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम खान ने उत्तर प्रदेश की राजनीति में असदुद्दीन ओवैसी के प्रवेश पर गंभीर सवाल उठाए हैं।

एआईएमआईएम के राज्य की राजनीति में प्रवेश पर बोलते हुए, खान ने कहा कि राज्यों की स्थानीय राजनीति में पार्टी के प्रवेश से हमेशा भाजपा को फायदा हुआ है। अपने तर्क का समर्थन करने के लिए उन्होंने कहा कि बिहार में महागठबंधन एआईएमआईएम के कारण हार गया।

द वायर से आरफा खानम शेरवानी के साथ एक साक्षात्कार के दौरान, उन्होंने यह भी कहा, “ऐसा लगता है कि एआईएमआईएम का एजेंडा भाजपा को हराना नहीं है बल्कि राज्य में भगवा पार्टी की जीत सुनिश्चित करना है”।

ओवैसी की यूपी की 100 सीटों पर चुनाव लड़ने की योजना पर टिप्पणी करते हुए, खान ने कहा कि कोई भी सीमित सीटों पर चुनाव लड़कर राज्य में सरकार नहीं बना सकता है, हालांकि, इस तरह की प्रतियोगिता दूसरों को सरकार बनाने से रोक सकती है।

उन्होंने आगे सवाल किया, “ओवैसी को मेरे परिवार के सामने आने वाली कठिनाइयों का सामना क्यों नहीं करना पड़ा? और योगी-सरकार ने उनकी रैलियों के लिए रेड कार्पेट क्यों फैलाया जब अधिकारी COVID प्रोटोकॉल का हवाला देते हुए दूसरों को अनुमति नहीं दे रहे थे”

एआईएमआईएम ने घोषित की उम्मीदवारों की पहली सूची
हाल ही में AIMIM ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली सूची की घोषणा की।

सूची के अनुसार, डॉ महताब गाजियाबाद जिले के लोनी निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ेंगे। फुरकान चौधरी हापुड़ जिले के गढ़ मुक्तेश्वर से एआईएमआईएम के उम्मीदवार हैं जबकि हाजी आरिफ उसी जिले के धौलाना से चुनाव लड़ेंगे।

हैदराबाद मुख्यालय वाली पार्टी ने सिवाल खास से रफत खान को और सरधना से जीशान आलम को टिकट देने का फैसला किया है। उसने किठौर से तसलीम अहमद को मैदान में उतारा है। तीनों निर्वाचन क्षेत्र मेरठ जिले में हैं।

अन्य उम्मीदवार बरेली जिले के शाहीन रजा खान (बरेली-124) अमजद अली (बेहट) और मरगूब हसन (सहारनपुर देहात) हैं, दोनों सहारनपुर जिले में हैं।

यूपी चुनाव
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव सात चरणों में 10 फरवरी से 7 मार्च तक होंगे। राज्य में मतदान 10 फरवरी, 14, 20, 23, 27 और 3 और 7 मार्च को होगा।

गोवा और उत्तराखंड में 14 फरवरी को और मणिपुर में 27 फरवरी से 3 मार्च तक चुनाव होंगे। पंजाब में चुनाव 20 फरवरी को होंगे।

मतों की गिनती 10 मार्च को की जाएगी।

 

22-Jan-2022

Related Posts

Leave a Comment