देश में कोरोना का केस भले ही कम हो रहा है लेकिन खतरा अभी टला नही है। इस खतरे से मुक्त होने के लिए सरकार लोगों को लगातार वैक्सीन लगवाने के लिए प्रोत्साहित कर रही है। जनता वैक्सीन लगवा भी रही है। लेकिन अभी भी ग्रामीण इलाकों में वैक्सीन को लेकर कई तरह की अफवाह फैली हुई है। लोग वैक्सीन लगवाने से डर रह हैं।

इस बीच मध्यप्रदेश पुलिस ने वैक्सीनेट कराने के लिए एक नया अंदाज खोज निकाला है। लोगों को टीकाकरण के लिए अलग-अलग तरह से जागरुक कर रही है। मध्‍य प्रदेश के टीकमगढ़ में पुलिस अलग-अलग तख्तियां लगाकर पुलिस वैक्सीनेशन को लेकर प्रेरित कर रही है। जिसने वैक्सीनेशन कराया है उसके सीने पर देशभक्त का बैच लगाया जा रहा है और जिसने वैक्सीनेशन नहीं कराया है उसके सीने पर खतरे का पोस्टर लगाकर बता रही है।


 
पृथ्वीपुर एसडीओपी लोगों को वैक्सीन लगाने के लिए जागरूक कर रहे हैं। रोको टोको अभियान में खास तौर पर वैक्सीनेशन कराने के लिए लोगों से आग्रह कर रह हैं। ताकि देश जल्द संक्रमण मुक्त बन सके। एसडीओपी संतोष पटेल वैक्सीनेशन के लिए बड़ा काम कर रहे हैं। बता दे कि, जो व्यक्ति टीकाकरण करा रहे हैं उनके सीने पर देशभक्त का बैच लगाकर उन्हें सम्मानित कर रहे हैं उन्हें देशभक्त भी बता रहे हैं और जो व्यक्ति टीकाकरण नहीं करा रहे हैं उनके सीने पर खतरे का पोस्टर लटका कर उसे समाज के लिए खतरा बता रहे हैं। वैक्सीन ना कराने वाले को बिजली के खंभे से भी ज्यादा खतरनाक बता रहे हैं।


 
वहीं मध्य प्रदेश में कोरोना लगातार काबू में आता दिख रहा है। बुधवार को सामने आए आंकड़ों के मुताबिक, प्रदेश में कोरोना के नए केसों की संख्या 500 से कम हो गई है। बीते 24 घण्टे में 453 नए मामले आए हैं जबकि 1329 मरीज स्वस्थ हुए हैं। एमपी में एक्टिव प्रकरण 7071 हो गए हैं। 

Share this:APN 

11-Jun-2021

Related Posts

Leave a Comment