पश्चिम बंगाल में तीसरे फेज के लिए 31 सीटों पर वोटिंग हो रही है। इस चरण में 205 प्रत्याशी मैदान में हैं। इसमें 13 महिलाएं हैं। ये सीटें 3 जिलों हुगली, हावड़ा और दक्षिण 24 परगना में हैं।

तृणमूल कांग्रेस के कद्दावर नेता एवं सांसद अभिषेक बनर्जी के डायमंड हार्बर लोकसभा क्षेत्र पर सभी की नजर होगी क्योंकि इस संसदीय क्षेत्र की सात में से चार विधानसभा सीटों पर इस चरण में मतदान होंगे।

पीरजादा अब्बास सिद्दीकी का इंडियन सेकुलर फ्रंट (आईएसएफ) तृणमूल कांग्रेस के लिए चिंता की वजह है क्योंकि उसका दक्षिण 24 परगना और हुगली जिलों के कई क्षेत्रों में दबदबा है।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर कहा, ‘मैं बंगाल के तीसरे चरण के सभी मतदाताओं से अपील करता हूं कि एक मजबूत और निर्णायक नेतृत्व ही बंगाल में शांति, समृद्धि और विकास सुनिश्चित कर बंगाल को आत्मनिर्भर बना सकता है।

इसलिए मतदान अवश्य करें और बंगाल के विकास में भागीदार बने।’

कैनिंग पुरबा निर्वाचन क्षेत्र में उत्तर मौखली जूनियर हाई मदरसा के एक मतदान केंद्र पर मतदाताओं की थर्मल स्कैनिंग की जा रही है।

उन्हें हैंड सैनिटाइजर और ग्ल्व्स उपलब्ध कराए जा रहे हैं। लोग वोट डालने के लिए कतार में खड़े हैं।

टीएमसी विधायक शौकत मोला ने कहा है कि भाजपा के सभी आरोप झूठे हैं। जब कोई पार्टी कमजोर होती है, तो वह बेबुनियाद बयान देती है।

ये लोग गुंडागर्दी करते हैं और पैसे देकर लोगों को बाहर से लाते हैं। वे जो भी कहते हैं वह झूठ है। दक्षिण 24 परगना में मतदाता टीएमसी और ममता बनर्जी के साथ हैं।

एजेंसी 

 
 
06-Apr-2021

Related Posts

Leave a Comment