यूएस कैपिटल में हिंसा के एक हफ्ते बाद, कांग्रेस के एक सदस्य ने कहा है कि हजारों सशस्त्र समर्थक डोनाल्ड ट्रम्प समर्थक राष्ट्रपति-चुनाव जो बिडेन के शपथ ग्रहण समारोह से पहले कैपिटल को घेरने की साजिश रच रहे हैं।

पेंसिल्वेनिया डेमोक्रेटिक के रिपब्लिकन कॉनर लैम्ब ने “न्यू डे” पर कहा, “वे कैपिटल को घेरने और किसी भी डेमोक्रेट को जाने से रोकने के लिए 4,000 सशस्त्र देशभक्तों ‘के बारे में बात कर रहे थे।” उन्होंने आगे कहा, “उन्होंने सगाई के नियम प्रकाशित किए हैं, जिसका अर्थ है कि जब आप शूटिंग करते हैं और जब आप नहीं करते हैं।

तो यह एक संगठित समूह है जिसकी योजना है। वे ऐसा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं जो वे कर रहे हैं क्योंकि मुझे लगता है कि उनके दिमाग में है, आप जानते हैं, वे देशभक्त हैं और वे 1776 के बारे में बात कर रहे हैं और इसलिए यह अब विल की प्रतियोगिता है। ”

“हम इन लोगों के साथ बातचीत या तर्क नहीं कर रहे हैं। उन पर मुकदमा चलाया जाना है। उन्हें रोकना होगा। और दुर्भाग्य से, इसमें राष्ट्रपति भी शामिल हैं, यही वजह है कि उन्हें महाभियोग लाने और पद से हटाने की जरूरत है, ”उन्होंने कहा।

इससे पहले, सीएनएन ने संघीय जांच ब्यूरो (एफबीआई) द्वारा एक आंतरिक बुलेटिन के हवाले से कहा था कि यह जानकारी प्राप्त हुई है कि वाशिंगटन, डीसी में सभी 50 राज्य कैपिटल और यूएस कैपिटल में “सशस्त्र विरोध” की योजना बनाई गई है।

एफबीआई बुलेटिन ने कहा, “16 जनवरी से सभी 50 राज्यों की राजधानियों में कम से कम 20 जनवरी तक सशस्त्र विरोध की योजना बनाई जा रही है, और 17 जनवरी से यूएस कैपिटल में”।

इसने आगे कहा, “8 जनवरी को, एफबीआई ने एक पहचाने गए समूह के बारे में जानकारी प्राप्त की, जिसमें अन्य लोगों से उन्हें ‘तूफान’ की स्थिति में शामिल होने के लिए कहा गया, इस घटना में स्थानीय और संघीय सरकार के आंगन और प्रशासनिक भवनों को पोट्स को उद्घाटन दिवस से पहले राष्ट्रपति के रूप में हटा दिया गया।

यह चिन्हित समूह कोलंबिया जिले में और हर राज्य में ’तूफान’ के सरकारी कार्यालयों की भी योजना बना रहा है, चाहे राज्यों ने 20 जनवरी को बिडेन या ट्रम्प के लिए चुनावी वोटों को प्रमाणित किया हो। ”

इसके बाद, ट्रम्प ने 20 जनवरी को बिडेन के उद्घाटन से पहले वाशिंगटन डीसी में आपातकाल की स्थिति घोषित की।

“राष्ट्रपति डोनाल्ड जे ट्रम्प ने घोषणा की कि कोलंबिया जिले में एक आपातकाल मौजूद है और 11 जनवरी से 24 जनवरी 2021 तक 59 वें राष्ट्रपति पद के उद्घाटन से उत्पन्न आपातकालीन स्थितियों के कारण जिले की प्रतिक्रिया प्रयासों के पूरक के लिए संघीय सहायता का आदेश दिया गया है,” व्हाइट हाउस में पढ़ा।

 
13-Jan-2021

Related Posts

Leave a Comment