नीदरलैंड के डच बॉक्सर रूबी जेसिया मेसु ने इस्लाम धर्म अपना लिया है। इस खबर की घोषणा उनके द्वारा इंस्टाग्राम पर एक आधिकारिक अकाउंट में की गई थी। हालाँकि, गैर-मुस्लिमों को इस्लाम में बदलने के लिए मजबूर करने की गलत धारणा अब फीकी पड़ने लगी है।

नीदरलैंड्स ने पूर्व में फिर से जन्म लिया क्रिश्चियन किक बॉक्सिंग टायसन लेडी… रूबी जेसिया मेसु ने कल इस्लाम को स्वीकार कर लिया, जो कि इस्लाम के मस्जिद अल्लाह गाइड में है, जिसे वह इस्लाम के माध्यम से करेगा। pic.twitter.com/Jj5DPyTtvS

– द टच ऑफ़ इस्लाम अराउंड (@touch_around) 17 नवंबर, 2020

मूल रूप से मुक्केबाज एक ईसाई थी लेकिन वह इस्लाम की शिक्षाओं से बहुत प्रेरित थी। बॉक्सर ने आगे कहा कि वह वर्षों से इस्लाम का पालन करने के बाद आधिकारिक रूप से इस्लाम में परिवर्तित होने पर बहुत गर्व महसूस करती थी।

उसने आधिकारिक तौर पर शाहदा ले लिया है और एक मस्जिद में गवाहों के साथ इस्लाम में परिवर्तित हो गई है। इस्लाम में मेसु रूपांतरण का कार्य नीदरलैंड में एक मस्जिद के अंदर हुआ।

नीदरलैंड्स के बॉक्सिंग स्टार को मुसलमानों द्वारा इस्लाम में परिवर्तित होने के लिए बधाई दी गई थी। एक उच्च प्रतिष्ठित खिलाड़ी को इस्लाम स्वीकार करने और एक वैश्विक राजदूत के रूप में देखना अच्छा है।

पूरी दुनिया में कई मुस्लिम सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं द्वारा रूबी का इस्लाम में स्वागत किया गया। अधिकांश मुसलमान उसके फैसले से खुश थे और उसे सफल होने और जीवन में समृद्धि प्राप्त करने के लिए शुभकामनाएं भेजते थे।

 

 
20-Nov-2020

Leave a Comment