वाशिंगटन: संयुक्त राज्य अमेरिका रोहिंग्या अल्पसंख्यक के उत्पीड़न के लिए जिम्मेदार म्यांमार के सैन्य अधिकारियों को मंजूरी देने पर “सक्रिय रूप से काम कर रहा है”, उप सहायक सचिव रिचर्ड अलब्राइट ने गुरुवार को संवाददाताओं को बताया। वीजा, वित्तीय प्रतिबंध
“हम म्यांमार के सैन्य अधिकारियों पर वीजा प्रतिबंधों और वित्तीय प्रतिबंधों को लागू करने सहित कार्रवाई कर रहे हैं,” अलब्राइट ने रोहिंग्या शरणार्थियों के समर्थन में आभासी सम्मेलन के बाद टेलीफोनिक प्रेस ब्रीफिंग में कहा।

प्रभावित लोगों का समर्थन करने के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका का दृष्टिकोण शरणार्थियों और आंतरिक रूप से विस्थापितों को मानवीय सहायता प्रदान करने और अत्याचार के लिए जिम्मेदार लोगों को जिम्मेदार ठहराने पर आधारित है, अलब्राइट ने कहा।

रोहिंग्या शरणार्थियों के लिए सहायता पैकेज
इससे पहले गुरुवार को, अमेरिका ने म्यांमार भाग गए रोहिंग्या शरणार्थियों का समर्थन करने के लिए 200 मिलियन अमरीकी डालर के नए सहायता पैकेज की घोषणा की। संयुक्त राष्ट्र शरणार्थी एजेंसी (यूएनएचसीआर) द्वारा उपलब्ध कराए गए आंकड़ों के अनुसार, 800,000 से अधिक रोहिंग्या म्यांमार के राखीन राज्य से 2017 और 2019 के बीच बांग्लादेश से भाग गए हैं।

23-Oct-2020

Related Posts

Leave a Comment