भारत-पाकिस्तान मुकाबले में आतंकी हमले का खतरा, भारतीय टीम की बढ़ाई गई सुरक्षा...

T20 World Cup 2024 : टी20 वर्ल्ड कप के बहुतप्रतीक्षित भारत-पाकिस्तान मुकाबले में आतंकी हमले का खतरा मंडरा रहा है. आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ने न्यूयॉर्क में होने वाले भारत-पाक मुकाबले को लेकर धमकी जारी की है.

भारत-पाकिस्तान मुकाबले में आतंकी हमले का खतरा, भारतीय टीम की बढ़ाई गई सुरक्षा...

T20 World Cup 2024 : टी20 वर्ल्ड कप के बहुतप्रतीक्षित भारत-पाकिस्तान मुकाबले में आतंकी हमले का खतरा मंडरा रहा है. आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ने न्यूयॉर्क में होने वाले भारत-पाक मुकाबले को लेकर धमकी जारी की है. इसके बाद यहां सुरक्षा बढ़ा दी गई है. न्यूयॉर्क की गवर्नर कैथी होचुल ने पुलिस को सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश दिए हैं. आईसीसी ने भी कहा है कि सुरक्षा पहली प्राथमिकता है और इससे किसी भी तरह का समझौता नहीं किया जा सकता.

टी20 वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान का मुकाबला 9 जून को न्यूयॉर्क में होना है. आईएस ने इसी मुकाबले को लेकर धमकी दी है. न्यूयॉर्क की गवर्नर कैथी होचुल ने इस पर कहा, हम हर धमकी को गंभीरता से लेते हैं. हर खतरे को परखने और उससे निपटने की प्रक्रिया होती है. हम उसी हिसाब से आगे बढ़ेंगे. निगरानी और गहन जांच प्रक्रिया शामिल है.

आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट यानी आईएस ने ब्रिटिश चैट साइट पर स्टेडियम की फोटो पोस्ट की, जिसके ऊपर ड्रोन उड़ रहे थे. इस पोस्ट के साथ भारत-पाकिस्तान मैच की तारीख 9/06/2024 लिखी हुई थी. पोस्ट का स्क्रीनशॉट एनबीसी न्यूयॉर्क टीवी की एक समाचार रिपोर्ट पर प्रसारित किया गया.

धमकी के बाद सुरक्षा उपायों को फिर से परखा जा रहा है. सुरक्षा उपाय बढ़ाए जा रहे हैं. होचुल ने कहा, ‘वैसे तो इस समय कोई सार्वजनिक सुरक्षा खतरा नहीं है. लेकिन हम स्थिति पर बारीक नजर रखना जारी रखेंगे. प्रशासन संघीय कानून प्रवर्तन और नासाउ काउंटी के साथ काम कर रहा है ताकि न्यूयॉर्क और यहां आने वाले लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके.

हम सुरक्षा उपायों को मॉनीटर कर रहे हैं: आईसीसी 

आतंकी हमले की धमकी के बाद आईसीसी भी एक्टिव है. आईसीसी के प्रवक्ता ने कहा, ‘हर व्यक्ति की सुरक्षा हमारी पहली प्राथमिकता है. हम मेजबान देश के साथ मिलकर सुनिश्चित कर रहे हैं कि सुरक्षा को लेकर किसी तरह का कोई खतरा ना हो. हम सुरक्षा उपायों को लगातार मॉनीटर भी कर रहे हैं.’

भारत-बांग्लादेश वॉर्मअप मैच भी इसी स्टेडियम में

टी20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान का मैच न्यूयॉर्क के आइजनहावर पार्क स्टेडियम में होना है. यह स्टेडियम मैनहट्टन से 25 मील दूर है. इस स्टेडियम में टी20 वर्ल्ड कप के 8 मैच होने हैं. स्टेडियम की दर्शक क्षमता 30,000 है. एक जून को भारत और बांग्लादेश का वॉर्मअप मैच भी इसी स्टेडियम में खेला जाना है.(एजेंसी)