बलौदाबाजार हिंसा के बाद धारा 144 लागू, कलेक्टर-एसपी का तबादला...

CG News : बलौदाबाजार हिंसा के बाद पूरे जिले में हफ्ते भर तक के लिए धारा 144 लागू की गई है। शासन ने इस मामले में कलेक्टर कुमार लाल चौहान और पुलिस अधीक्षक सदानंद कुमार

बलौदाबाजार हिंसा के बाद धारा 144 लागू, कलेक्टर-एसपी का तबादला...

आँखों देखा हाल : कलेक्टरेट सफाई के लिए खुला, एसपी दफ्तर में ताला

शहर की 40 फीसदी दुकान बंद, सडक़ों पर पसरा सन्नाटा

CG News : बलौदाबाजार हिंसा के बाद पूरे जिले में हफ्ते भर तक के लिए धारा 144 लागू की गई है। शासन ने इस मामले में कलेक्टर कुमार लाल चौहान और पुलिस अधीक्षक सदानंद कुमार को हटाकर वहां नए कलेक्टर और एसपी की स्थापना कर दी है। एसपी दीपक सोनी को बलौदाबाजार का नया कलेक्टर बनाया गया है। जबकि कुमार लाल चौहान को मंत्रालय में विशेष सचिव के पद पर पदस्थ किया गया है। अंबिकापुर के पुलिस अधीक्षक विजय अग्रवाल को बलौदाबाजार भाटापारा का नया पुलिस अधीक्षक बनाया गया है।

सोमवार रात 9 बजे से लागू धारा 144 को तोड़ते हुए लोग मंगलवार सुबह कलेक्टोरेट परिसर में तबाही का तमाशा देखने पहुंचे थे। आग में जलकर खाक परिसर की इमारत और गाडिय़ों की तस्वीर खींचने की होड़ थी। कलेक्ट्रेट दफ्तर में अफसर का आना-जाना आज दोपहर 2 बजे के बाद शुरू हुआ, जबकि आगजनी में बुरी तरह खाक हो चुके एसपी दफ्तर में देर शाम तक ताला लटक रहा। शहर की 40 फ़ीसदी से ज्यादा दुकानों के शटर भी बंद रहे।(एजेंसी)