राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी का हेलिकॉप्टर क्रैश, 17 घंटे बाद मिला मलबा....

तेहरान : ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी के क्रैश हेलीकॉप्टर का 17 घंटे बाद मलबा मिल गया है। हेलीकॉप्टर के मलबे को देखकर रईसी के जिंदा बचने की उम्मीद बेहद कम नजर आ रही है। बचाव टीम का कहना है कि हालांकि रईसी और

राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी का हेलिकॉप्टर क्रैश, 17 घंटे बाद मिला मलबा....

तेहरान : ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी के क्रैश हेलीकॉप्टर का 17 घंटे बाद मलबा मिल गया है। हेलीकॉप्टर के मलबे को देखकर रईसी के जिंदा बचने की उम्मीद बेहद कम नजर आ रही है। बचाव टीम का कहना है कि हालांकि रईसी और अन्य ईरानी अधिकारियों की खोजबीन जारी है। हादसे के बाद अमेरिका भी चौकस हो गया है। अमेरिका ने आपात बैठक बुलाकर अपनी जांच पड़ताल शुरु कर दी है। ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी के हेलीकॉप्टर क्रैश पर अमेरिका तक में हलचल है। 

जो बाइडेन ने आपात बैठक बुलाई। इस हादसे पर अमेरिकी सांसद चक शूमर ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि अभी ऐसा नहीं कहा जा सकता है कि हादसे के पीछे कोई साजिश है। हालांकि अभी तक ऐसे कोई सबूत भी नहीं मिले हैं। उन्होंने कहा कि ईरान में जिस जगह हेलीकॉप्टर क्रैश हुआ, वहां मौसम काफी खराब है। इसलिए यह प्रथम दृष्टया हादसा ही लग रहा है लेकिन, हादसे की पूरी जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकेगा।

बचाव कार्य में जुटी टीम ने इब्राहिम रईसी का हेलीकॉप्टर खोज निकाला है। ईरान से आ रहीं खबरों के मुताबिक बचाव दल राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी के दुर्घटनाग्रस्त हेलिकॉप्टर तक पहुंच गई है। हेलिकॉप्टर हादसे के बाद राष्ट्रपति रईसी की खोज में किसी भी जीवित व्यक्ति का कोई सुराग नहीं मिला है। ऐसे में रईसी समेत अन्य ईरानी अधिकारियों के साथ अनहोनी की आशंका जताई जा रही है। बताया जा रहा है कि तुर्की की टीम ने रईसी के हेलीकॉप्टर को खोज निकाला था। 

जिसके बाद ईरानी अधिकारियों के साथ टीम मौके पर पहुंची। हालांकि अभी भी रईसी का सुराग नहीं लग पाया है।रिपोर्ट के अनुसार, ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी के साथ विदेश मंत्री होसैन अमीराब्दुल्लाहियन, पूर्वी अजरबैजान प्रांत के गवर्नर और अंगरक्षक उस हेलीकॉप्टर में सवार थे। रईसी रविवार को अजरबैजान के राष्ट्रपति इल्हाम अलीयेव के साथ एक बांध का उद्घाटन करने के बाद ईरान की सीमा की ओर लौट रहे थे, लेकिन, खराब मौसम के कारण उनका हेलीकॉप्टर वरज़कान और जोल्फा शहरों के बीच दिजमार जंगल में क्रैश हो गया था।(एजेंसी)